भारतीय टीम के लिए अच्छी, खबर रोहित शर्मा की फिटनेस को एनसीए ने दी हरी झंडी

नई दिल्ली. टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. रोहित शर्मा (Rohit sharma) फिट हो गए हैं और अब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैच में खेल सकते हैं. दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा. रोहित अनफिट होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे. आज रोहित के फिटनेस को लेकर नैशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) ने अपनी फ़ाइनल रिपोर्ट BCCI को सौंप दी. रिपोर्ट के मुताबिक रोहित फिट हैं और वो अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जा सकते हैं. रोहित फिलहाल मुंबई में हैं. कहा जा रहे है कि अगले दो दिनों में उनके ऑस्ट्रेलिया जाने को लेकर फैसला ले लिया जाएगा.

खेल सकते हैं दूसरा टेस्ट-

इन दिनों दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में बायो बबल में रखा गया है. यानी टीम के खिलाड़ी अलग रहते है. साथ ही उन्हें अपने ग्रुप से कहीं बाहर जाने की इजाजत नहीं होती है. ऑस्ट्रेलियाई सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक किसी खिलाड़ी को 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना पड़ेगा. इसके बाद ही उन्हें बाहर आने की इजाजत होगी. यानी अगर रोहित 15 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया पहुंच भी जाते हैं तो भी वो उन्हें कम से कम 30 दिसंबर तक क्वारंटीन में रहना पड़ेगा. ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि वो सिडनी में 7 जनवरी से होने वाले टेस्ट में शामिल हो सकते हैं.

रोहित की  इंजरी पर ड्रामा!

पिछले महीने रोहित को हैमस्ट्रिंग इजरी के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे के दो टेस्ट से बाहर रखा गया था. उन्हें आईपीएल में इंजरी हुई थी. इसके बाद वो NCA चले गए थे. रोहित की इंजरी को लेकर पिछले दिनों जम कर हंगामा मचा था. विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में कहा कि उन्हें रोहित की इंजरी को लेकर अंधेरे में रखा गया. उन्होंने ये भी कहा था कि रोहित ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्यों नहीं आए इसको लेकर भी उन्हें कोई जानकारी नहीं है. बाद में बीसीआई को बयान जारी कर रोहित के इंजरी को लेकर सफाई देनी पड़ी थी.

E-Paper