बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर, भाजपा के कटघरे में नितीश सारकार, जानें पूरा मामला

पटना। बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति पर  जदयू की सहयोगी पार्टी भाजपा ने सवाल खड़े कर दिए हैं। भाजपा के इस रुख से सियासी घमासान शुरू हो गया है। इस ब्यान के बाद विपक्ष लगातार हमलावर हैं।

विपक्षियों के तरफ से कहा गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास गृह विभाग रहने के कारण भाजपा सोची-समझी रणनीति के तहत ऐसी बात कर रही है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने ही नीतीश कुमार की सरकार को घेरा है।

उन्होंने राज्य के पूर्वी चंपारण जिले में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा अपनी ही सरकार में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने के कारण विपक्ष हमलावर है तो सत्ता पक्ष सफाई दे रहा है। नई सरकार में इसे भाजपा की दबाव की रणनीति के रूप में भी देखा जाने लगा है ।

जायसवाल ने अपने फेसबुक पोस्ट में शुक्रवार को बेतिया से पटना की यात्रा का जिक्र करते हुए लिखा कि रास्ते में पूर्वी चंपारण के सेमरा में जनता ने सड़क जाम कर दिया था।

पता चला कि वहां आए दिन चोरियां हो रही हैं। आज गांव वालों ने चोर को पकड़ने की कोशिश की तो वह अपनी बाइक छोड़कर भागने में सफल रहा। स्थानीय तुरकौलिया थाना प्रभारी को फोन करने पर वह उल्टे गांव वालों को धमकाने लगा कि पुलिस आई तो उन्हें ही गिरफ्तार करेगी।

E-Paper