विराट कोहली के करीबी को, 24 दिनों बाद मिली क्वारंटीन से राहत, अब टी-20 में आएगा मज़ा!

सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND Vs AUS) के बीच आज से टी-20 सीरीज़ का आगाज़ हो रहा है. आखिरी वनडे में जीत के बाद टीम इंडिया ने एक बार फिर से उम्मीदें जगा दी है. इस बीच अच्छी खबर ये है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बेहद करीबी और टीम इंडिया के थ्रोडाउन एक्सपर्ट डी राघवेन्द्र (D Raghavendra) भी टीम से जुड़ने वाले हैं. वो पिछले 24 दिनों से कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के चलते सिडनी में क्वारंटीन में थे. उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल के तहत टीम में जुड़ने की इजाजत नहीं दी गई थी. लेकिन अब टी-20 सीरीज़ से ठीक पहले टीम इंडिया के साथ वो जुड़ जाएंगे.

कहां फंस गए थे डी राघवेंद्र?

ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड के मुताबिक डी राघवेंद्र 9 नवंबर को सिडनी पहुंचे थे. इसके बाद उन्हें यहां के एक होटल में क्वारंटीन में रखा गया था. बता दें कि राघवेंद्र इस साल अक्टूबर के महीने में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उन्हें वनडे सीरीज़ से पहले टीम से जुड़ना था. लेकिन सिडनी पहुंचते ही उनकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट एक बार फिर से पॉजिटिव आ गई. ऐसे में उनके क्वारंटीन में रहने के समय को 10 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया. अू पहले टी-20 के बाद सिडनी में शनिवार को वो एक बार फिर से टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे.

क्यों टीम के फेवरेट हैं राघवेंद्र?

डी राघवेंद्र टीम इंडिया के बेहद खास शख्स हैं. वो साल 2014 से टीम के साथ जुड़े हैं. वो नेट प्रैक्टिस के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को थ्रो फेंकते हैं. उनकी खासियत है कि वो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंद फेंक सकते हैं. इतना ही नहीं वो हर एक मिनट में करीब 4 गेंदे डालते हैं. राघवेंद्र गेंदों को स्विंग भी कराते हैं. इंजरी के चलते राघवेंद्र का भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का सपना टूट गया था. लेकिन उन्हें थ्रोडाउन एक्सपर्ट के तौर पर टीम इंडिया से जुड़ने का मौका मिल गया. कहा जाता है कि सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के कहने पर उन्हें ये जिम्मेदारी मिली है. तेंदुलकर और द्रविड़ इन दोनों को राघवेंद्र ने प्रैक्टिस कराई थी.

राघवेंद्र के दीवाने हैं विराट

डी राघवेंद्र की कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली कई बार तारीफ कर चुके हैं. कोहली ने एक बार कहा था कि टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों के शानदार खेल का श्रेय राघवेंद्र को भी जाता है. वो दिन रात टीम के साथ मेहनत करते हैं. कहा जाता है कि कोहली को भी कई स्किल सिखाने में राघवेंद्र का भी हाथ रहा है.

E-Paper