ट्वीटर ने बताया आखिर क्यों कम हुए बिग बी के लाखो फॉलोवर्स

- in मनोरंजन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने ट्वीटर अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या घटने के कारण चर्चाओं में चल रहे है. दरअसल ट्वीटर ने बिग बी के 40 लाख फॉलोवर्स की संख्या कम कर दी है जिसके बाद वो सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले सेलिब्रिटी में तीसरे पायदान पर आ गए है.

दिसंबर में ट्वीटर ने जो लिस्ट जारी की थी उसके मुताबिक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले, अमिताभ बच्चन दूसरे और शाहरुख खान तीसरे स्थान पर थे. लेकिन बुधवार को ट्वीटर ने फॉलोवर्स के जो आंकड़े दिखाए है उसके मुताबिक बिग बी के 40 लाख फॉलोवर्स घट गए है और अब वह तीसरे स्थान पर आ गए है. बिग बी को इस बात से ठेस पंहुचा जिसके बाद उन्होंने एक पोस्ट किया था जिसमे उन्होंने ट्वीटर छोड़ने की बात कही थी. लेकिन सभी के मन में सिर्फ एक ही सवाल उठ रहा है और वो ये है कि आख़िरकार ट्वीटर ने उनके फॉलोवर्स कम क्यों कर दिए.

दरअसल ट्वीटर ने 27 जनवरी को एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि- कई सारे सेलिब्रिटी के ट्वीटर अकाउंट से वो फॉलोवर्स की संख्या कम करेंगे क्योकि इनमे बहुत से फेक फॉलोवर शामिल है. और इन सभी फेक फॉलोवर्स को ‘देवूमि’ नामक एक कंपनी से ख़रीदा गया है. ट्वीटर ने खुलासा किया है कि ये कंपनी 35 लाख से भी ज्यादा फेक फॉलोवर्स को बेचने का काम कर रही थी.

कई बड़े स्टार्स, प्लेयर और राजनेता की इस कंपनी से फॉलोवर बढ़ाने की डील थी. इसलिए ट्वीटर ने सभी के पेड फॉलोवर्स हटाने का फैसला लिया है. इसलिए शायद बिग बी भी ट्वीटर से इतने फॉलोवर्स घटने की वजह ये हो सकती है.

Loading...