टी-20 सीरीज़ में, शिखर धवन के साथ, कौन करेगा ओपनिंग? जानें इस बल्लेबाज़ का नाम

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज़ खत्म होने के बाद अब बारी है टी-20 सीरीज़ की. ऐसे में हर किसी की निगाहें टीम इंडिया के ओपनर पर टिकी हैं. वनडे सीरीज़ के एक भी मैच में भारत को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. शिखर धवन अच्छी फॉर्म में तो दिखे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला. ऐसे में अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ओपनिंग के मोर्चे पर बदलाव की मांग की है. उन्होंने कहा है कि धवन के साथ केएल राहुल (KL Rahul) को ओपनिंग करनी चाहिए.

क्या बोले गावस्कर?

गावस्कर ने तीसरे वनडे में टीम इंडिया की जीत के बाद कहा, ‘केएल राहुल को शिखर धवन के साथ ओपनिंग करनी चाहिए. 670 रनों के साथ राहुल को आईपीएल में ऑरेंज कैप मिली था. जबकि धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए 618 रन बनाए थे. हाल के दिनों में धवन टी-20 क्रिकेट में अच्छी फॉर्म में दिखे हैं. अगर वो 14वें या 15वें ओवर तक टिकते हैं तो फिर हार्दिक को चौथे और अगर पावर प्ले में 2 विकेट गिर जाते हैं तो फिर श्रेयस अय्यर को बैटिंग के लिए आना चाहिए.’

वनडे में फ्लॉप रहे ओपनर

बता दें कि वनडे सीरीज़ के पहले मैच में ओपनिंग करते हुए मयंक अग्रवाल ने 22 रन बनाए थे. दूसरे वनडे में भी अग्रवाल सिर्फ 28 रन बना सके थे. लिहाजा तीसरे वनडे में शुभमन गिल को मौका दिया गया. लेकिन वो भी सिर्फ 33 रनों की पारी खेल सके. जबकि धवन ने पहले वनडे में 74 रनों की पारी खेली थी. आमतौर पर ओपनिंग करने वाले केएल राहुल को तीनों वनडे में पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा गया था. जहां वो फ्लॉप रहे.

विराट किसको देंगे मौका?

केएल राहुल ने टी-20 में ओपनिंग करते हुए अब तक 10 अर्धशतकीय पारी खेली है. जबकि टी-20 में शिखर धवन के बल्ले से भी 10 हाफ सेंचुरी निकली हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली ओपनिंग में धवन के साथ किसको मौका देते हैं. टी-20 टीम में मयंक अग्रवाल भी हैं. अग्रवाल का भी आईपीएल में ओपनिंग करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन रहा था.

E-Paper