NCB ने भारती सिंह-पति हर्ष लिंबाचिया और दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के मामले की जांच कर रहे दो ऑफिसर्स को किया सस्पेंड

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) काफी एक्टिव नज़र आ रही है। पहले एनसीबी के शक के घेरे में कई सेलेब्स आए। इसके बाद हाल ही में एनसीबी को भारती और हर्ष के घर से गांजा मिला तो उन्होंने दोनों को गिरफ्तार कर लिया, हालांकि उन्हें अगले ही दिन ज़मानत मिल गई। अब एनसीबी ने अपने ही डिपार्टमेंट के ऑफिसर्स पर एक कड़ा एक्शन लिया है।

एनसीबी ने भारती सिंह, उनके पति हर्ष लिंबाचिया और दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश के मामले की जांच कर रहे दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इन दोनों अधिकारियों पर संदेह है कि इन्होंने भारती, उनके पति हर्ष और करिश्मा को बेल दिलवाने में उनकी मदद की है। न्यूज एंजेसी एएनआई पर दी गई जानकारी के मुताबिक, ‘मुंबई एनसीबी ने ड्रग जांच से जुड़े अपने दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। दोनों ही भारती, हर्ष और करिश्मा प्रकाश के मामले की जांच कर रहे थे। जमानत की अर्जी की सुनवाई के दौरान असफल होने के बाद एनसीबी ने अपने अधिकारियों के खिलाफ ये कदम उठाया है’।

खबरों की मानें तो बता दें कि भारती, हर्ष और करिश्मा की बेल पर सुनवाई के दौरान वकील कोर्ट में पेश नहीं हुए थे। वकील के पेश नहीं होने की वजह से एनसीबी अदालत के सामने अपना पक्ष नहीं रख पाया और सभी स्टार्स को बेल मिल गई। जिसके बाद तीनों लोगों के केस की जांच कर रहे अधिकारियों को स्थिति को संदेह में देखते हुए इन्हें सस्पेंड किया गया है। वहीं भारती और हर्ष को ज़मानत मिलने के बाद अब एनसीबी ने उनकी ज़मानत ख़ारिज़ करने के लिए विशेष एनडीपीएस अदालत का रुख़ किया है।

भारती और उनके पति हर्ष को एनसीबी ने 21 नवम्बर को गिरफ़्तार किया था। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, छापे में उनके घर से एनसीबी ने 86.50 ग्राम गांजा बरामद किया था। दोनों को मजिस्ट्रेट कोर्ट से 15000 हज़ार रुपये के मुचलके पर ज़मानत मिल गयी थी। अब एनसीबी ने निचली अदालत द्वारा दी गयी ज़मानत को खारिज़ करने के लिए स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट का रुख़ किया है।

E-Paper