जानें दिसंबर महीने में, बंद रहेंगे सभी बैंक, चेक करें लिस्ट

- in कारोबार

नई दिल्ली। त्योहारों के महीने अक्टूबर और नवंबर के बाद दिसंबर में बैंकों में केवल एक गजेटेड छुट्टी पड़ रही है 25 दिसंबर को। वैसे तो देश के अधिकतर शहरों में अवकाश के कारण केवल 25 दिसंबर को बैंक बंद रहेंगे, लेकिन कुछ शहर ऐसे हैं, जहां साप्ताहिक अवकाश के अलावा बैंकों में 6 दिन की छुट्टी है। आरबीआई की लिस्ट के मुताबिक शिलांग में क्रिसमस के लिए 3 दिन की छुट्टी है। इसके अलावा 6, 13, 20, 27 और 29 दिसंबर को रविवार पड़ रहा है। इसके साथ ही 12 दिसंबर को दूसरा और 26 दिसंबर को चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

साप्ताहिक अवकाश और दूसरे-चौथे शनिवार की छुट्टियों को छोड़ दें तो आईजोल में क्रिसमस के त्योहार के उपलक्ष्य में बैंक 24 और 25 को बंद रहेंगे। वहीं नए साल के उपलक्ष्य में 31 दिसंबर को भी बैंक शाखाएं बंद रहेंगी। वहीं लखनऊ, दिल्ली, कानपुर जैसे तमाम शहरों में केवल 25 दिसंबर को अवकाश है। वहीं बृहत हैदराबाद महानगर पालिका सामान्य चुनाव के लिए एक दिसंबर को बैंक यहां बंद रहेंगे।

Loading...

शिलांग में 12 दिसंबर को पा-तोगन नेंगमिनजा संगमा के उपलक्ष्य में 12 दिसंबर को बैंक बंद रहेंगे। वहीं 18 दिसंबर को भी यहां एक स्थानीय अवकाश है। यहां क्रिसमस के उपलक्ष्य में 24 से 26 तक लगातार 3 दिन बैंकों में ताला लटका रहेगा। इसके अलावा यहां 30 दिसंबर को भी एक स्थानीय अवकाश है। वहीं गंगटोक में 17 और 18 को दो स्थानीय अवकाश हैं तो 25 दिसंबर को गजेटेड हॉलीडे। गोवा में 25 दिसंबर के अलावा 3 को कनकदास जयंती और 19 को गोवा मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य में बैंक बंद रहेंगे।

Loading...