दिल्ली के लिए कूच हुए भाकियू कार्यकर्ता, राकेश टिकैत बोले- इस बार वार्ता नहीं समाधान

भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली के लिए कूच करने का एलान किया और मेरठ में सिवाया टोल प्लाजा पर पहुंचकर डेरा दिया। यहां से शनिवार सुबह करीब नौ बजे भाकियू कार्यकर्ता दिल्ली के लिए कूच करेंगे।

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत अन्य कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। किसानों का कहना है कि वे दिल्ली जाएंगे और सरकार के सामने अपनी बात रखेंगे।

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को कहा था कि इस बार सरकार से वार्ता नहीं बल्कि समाधान मिलने से ही काम चलेगा। सिवाया टोल प्लाजा पर पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि कानून का भाकियू ने पहले से ही विरोध किया है। अन्नदाता के साथ लगातार अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा। देशभर में किसानों की फसलों का एक ही दाम होना चाहिए।

राकेश टिकैत ने कहा कि यह विचारों की लड़ाई है। जब एक-दूसरे के विचार एक से होंगे लड़ाई खुद खत्म हो जाएगी। इस बार भाकियू सरकार से कोई वार्ता करने के मूड में नहीं है। उन्हें किसानों की समस्या का समाधान चाहिए। जब तक किसानों की समस्या का समाधान नहीं होगा, भाकियू कार्यकर्ता व किसान सड़क पर ऐसे ही आंदोलन करते रहेंगे। टिकैत ने कहा कि सात साल से वह सरकार को ढूंढ रहे हैं परंतु अब तक नहीं मिली। इस बार उन्हें सरकार के मिलने की उम्मीद है।

E-Paper