अब कोरोना का भय हुआ ख़त्म, गले में पहने ये कार्ड

लखनऊ: कोरोना वायरस से आज पूरा विश्व परेशान है. हर जगह टेस्ट लगभग तेजी से हो रहा है. मरीजों की संख्या भी दिन-प्रतिदिन बढती जा रही है. वैक्सीन का ट्रायल किया जा रहा है. मतलब ये की अभी तक इस महामारी से बचाव का कोई कारगार तरीका नहीं ढूँढा जा सका है. लेकिन कुछ लोगों के हिसाब से उन्हें इस वायरस से बचाव का तरीका मिल गया है.

एंटी वायरस कार्ड-

आपको लगभग हर जगह ऐसे लोग मिल जायेंगे जिनके गले में इस समय नीले या अन्य कलर का कार्ड टंगा होगा. इन कार्डो पर वायरस से बचाव का बाकायदा दावा लिखा होता है. कंपनियों की भाषा में हम इन्हें एंटी वायरस कार्ड भी कह सकते है. मतलब अगर गले में ये कार्ड लटका लिया तो कौन बात का वायरस. तमाम शोधकर्ताओं की मेहनत बेकार है. क्योंकि इस तरह के कार्ड बेचने वाली कंपनियों के हिसाब से इन कार्डों को पहनकर आप चौड़े होकर घूम सकते है.

कितना सच कितना झूठ-

जब पूरा विश्व एक बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहा है. उस समय कुछ कम्पनियां बस व्यापार करने में जुटी हुई है. उनको देश समाज की भावनाओं से कोई लेना देना नहीं है बस पैसे से मतलब है. जो लोग इस तरह के कार्ड खरीद कर चौड़े होकर भीड़-भाड वाली जगहों पर घूम रहे है उनके लिए लिए बस एक लाइन- अगर यही कोरोना की दवाई है तो फिर क्यों विश्व भर में वैक्सीन की लड़ाई है. बाकी लोग खुद ही बहुत समझदार है अपना अच्छा बुरा बहुत अच्छे से समझते है.

E-Paper