बड़ी खबर पुलिस ने पांच लाख का इनामी नक्सली कमांडर कृष्णा गंझू को चतरा से किया गिरफ्तार

रांची। नक्सलियों के विरुद्ध कार्रवाई में चतरा पुलिस को मंगलवार को उस समय बड़ी सफलता मिली जब उसने जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के भंगिया नदी के समीप से पांच लाख रुपये के इनामी ‘तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी’ (टीएसपीसी) के जोनल कमांडर कृष्णा गंझू को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया।

चतरा के पुलिस अधीक्षक रिषभ कुमार झा ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि पुलिस ने एक सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के भंगिया नदी के समीप से पांच लाख के ईनामी टीएसपीसी जोनल कमांडर कृष्णा गंझू को आज गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर राइफल समेत दो हथियार एवं गोलाबारूद भी जब्त किये।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली कुंदा थाना क्षेत्र के मदगड़ा गांव का रहनेवाला है और उसके पास से एक 315 बोर की राइफल और एक देसी तमंचा , जिंदा कारतूस एवं गोलाबारूद भी जब्त किया गया। उन्होंने बताया कि नक्सली कृष्णा गंझू का कार्यक्षेत्र चतरा जिले का सिमरिया, टंडवा,पिपरवार,पलामू जिला के मनातू और पांकी इलाके रहे हैं।

इस नक्सली कमांडर के विरुद्ध चतरा जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चार बड़े आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि नक्सली की गिरफ्तारी के बाद कई सफेदपोशों द्वारा भी उसकी मदद करने के सुराग मिले हैं। उन्होंने बताया कि जांच के बाद अन्य लोगो के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाएंगी।

E-Paper