अपराध पर अपराध शासकीय राशन की दुकान से 25 क्विंटल चावल और चार क्विंटल शक्कर हुई चोरी

चोरी गए राशन सहित अन्य सामान की कीमत 20 हजार रुपये आकी गई है। पुलिस ने शुरू की मामले की जांच।

भिलाई। 18 नंबर रोड नेहरू चौक कैंप-1 की एक शासकीय उचित मूल्य की दुकान में चोरी की घटना हुई है। अज्ञात आरोपितों ने दुकान का ताला तोड़कर अंदर रखे 25 क्विंटल चावल, चार क्विंटल 13 किलो शक्कर, एक सीसीटीवी कैमरा, बायोमैट्रिक मशीन, इलेक्ट्रानिक तराजू, पांच हजार रुपये नकद और अन्य सामान चोरी कर लिया।

दुकान खोलने पहुंची महिला को इसके बारे में जानकारी हुई। दुकान संचालक ने खाद्य विभाग के अधिकारियों से सलाह लेने के बाद छावनी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपितों की पतासाजी शुरू की है।

पुलिस ने बताया कि नेहरू चौक हनुमान मंदिर के स्थित स्थित शासकीय उचित मूल्य की दुकान में मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात चोरी की घटना हुई है। दुकान संचालिका यशोदा साहू और मंजू सेन मंगलवार को दुकान बंद कर अपने घर चली गई थी।

अगली सुबह पास के एक चाय दुकान वाले ने फोनकर दुकान का ताला टूटे होने की जानकारी दी। इस पर शिकायतकर्ता मंजू सेन और यशोदा देवांगन वहां पहुंची और देखा, तो पता चला कि 25 क्विंटल चावल, चार क्विंटल 13 किलो शक्कर और अन्य सामान दुकान से चोरी हो गए थे। चोरी गए राशन की शासकीय कीमत सहित अन्य सामान की कीमत 20 हजार रुपये आकी गई है। छावनी पुलिस ने चोरी की नीयत से भीतर प्रवेश करने और चोरी की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

चौक पर आटो के साथ दिखे थे कुछ संदिग्ध-

मामले की जांच को पहुंची छावनी पुलिस को वहां के लोगों ने बताया कि मंगलवार की रात को नेहरू चौक पर करीब चार से पांच युवक संदिग्ध हालत में दिखे थे। चौक पर ही एक मालवाहक आटो भी बेतरतीब तरीके से खड़ी थी, लेकिन त्योहार का सीजन होने के कारण उन्हें लगा कि वे लोग फल या सब्जी लेने के लिए जाने वाले होंगे।

करीब एक बजे तक उनकी चहलकदमी वहां थी। इसके बाद वे लोग आटो समेत गायब थे। उन्हें युवकों पर चोरी की आशंका जाहिर की जा रही है। पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे से आरोपितों का सुराग तलाशने की कोशिश कर रही है।

E-Paper