सगी बहनों का गांव छावनी में तब्दील, फोर्स के साथ आईजी प्रयागराज घटनास्थल पर पहुंचे

उत्तर प्रदेश में फतेहपुर के असोथर थाना क्षेत्र में मासूम बहनों की मौत के मामले में मंगलवार दोपहर आईजी प्रयागराज कवींद्र प्रताप सिंह जांच करने गांव पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उसके बाद गांव के लोगों से बातचीत की।

घटनास्थल पर उन्होंने एक पुलिसकर्मी को तालाब में उतारा और डंडे से तलाब की गहराई की जानकारी ली। करीब एक घंटे तक गांव में मौजूद रहे। उनके साथ डीएम संजीव सिंह और एसपी प्रशांत वर्मा भी मौजूद रहे। आईजी ने डीएम और एसपी से घटना के बारे में पूछताछ की। आईजी के मुताबिक बच्चियों की मौत तालाब में डूबने से हुई है।

 
तीन डॉक्टरों के पैनल ने दोपहर 1:00 बजे पोस्टमार्टम शुरू किया। आंख फोड़ने की बात को लेकर पोस्टमार्टम में आई सर्जन को भी बुलाया गया। परिजनों ने दोनों बहनों के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई है। आरोप लगाया है कि दोनों के आंखों को फोड़ दी। देर रात जब पुलिस ने जबरन बहनों का शव उठाने की कोशिश की तो गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा मचाया ।

पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की जाएगी। पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टरों का पैनल भी गठित किया गया है ताकि कहीं भी संदेह के हालात न रहे। उधर, बच्चियों के गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। गांव में मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। बता दें 12 और 8 साल की सगी बहने सोमवार दोपहर करीब 12:00 बजे लापता हो गई थीं। परिजनों की खोजबीन के दौरान शाम करीब सात बजे तालाब से शव मिले थे।

सूचना पर करीब 8:30 बजे पुलिस पहुंची थी। बहनों की आंखों में चोट के निशान थे। परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस पर आनन-फानन शव लेकर चले जाने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने हंगामा किया था। रात करीब 1:00 बजे मामला शांत हो सका था। गांव में सीओ अनिल कुमार समेत भारी पुलिस बल मौजूद है। सीओ ने बताया पोस्टमार्टम में सारे हालात स्पष्ट हो जाएंगे, जिसके बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

E-Paper