उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के साथ, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बदरीनाथ धाम में किए दर्शन

- in उत्तराखंड

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत मंगलवार सुबह बदरीनाथ धाम पहुंचे। दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने धाम में प्रवेश कर विशेष पूजा-अर्चना की। वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उत्तर प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने भी धाम के दर्शन किए।

गौरतलब है कि यूपी के सीएम योगी का सोमवार को बदरीनाथ धाम के दर्शन करने का प्राेग्राम था। लेकिन, केदारनाथ में खराब मौसम की वजह से वह बदरीनाथ धाम नहीं आ सके। इससे पहले, योगी ने केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में शिरकत की थी। वह केदारनाथ धाम रविवार शाम को पहुंच गए थे।

राहत की बात है कि उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में आज मौसम साफ है। बदरीनाथ, केदारनाथ सहित चारों धामों में आज धूप खिली हुई है। बारिश व बर्फबारी रुकने के बाद प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।

सीएम योगी ने पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया-

Loading...

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से चमोली जिले के तहसील जोशीमठ में स्थित श्रीबद्रीनाथ धाम में एक एकड़ भूमि पर 40 कमरों के पर्यटक आवास गृह का निर्माण कराया जा रहा है, जिसका शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इसकी लागत करीब 11 करोड़ है।
यह भी पढ़ें: केदारनाथ में 8 घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत,गौचर में करेंगे रात्रि विश्राम

इसमें 40 कमरों के साथ रेस्टोरेंट, कांफ्रेंस हाल, डारमेट्री और पार्किंग की सुविधा होगी। इस भवन का निर्माण गढ़वाल (उत्तराखंड) शैली के आर्किटेक्चर और ग्रीन बिल्डिंग के रूप में कराया जा रहा है। यह करीब दो साल में बनकर तैयार होगा। इसके बाद उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों और विदेशों से आने वाले पर्यटक ठहर सकेंगे।

Loading...