टेस्ट सीरीज से पहले फिट होने के लिए NCA में जमकर पसीना बहाते हुए इशांत शर्मा

नई दिल्ली। टीम इंडिया इस वक्त ऑस्टेलिया दौरे पर है। टीम को यहां वनडे और टी-20 के अलावा टेस्ट सीरीज भी खेलना है। 17 नवंबर शुरू हो रही वॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले फिट होने के लिए तेज गेंदबाज इशांत शर्मा नेशनल क्रिकेट अकेडमी (एनसीए) में काफी मेहनत कर रहे हैं। दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज आइपीएल 2020 में चोटिल हो गया था। वह टेस्ट सीरीज से पहले फिट होने के लिए ओवरटाइम कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार राहुल द्रविड़ यह सुनिश्चित करना चाहते है कि इशांत अंडर 19 राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच और पूर्व तेज गेंदबाज पारस मम्ब्रे के साथ मिलकर अपनी फिटनेस पर अच्छे से काम करें। एनसीए के प्रमुख द्रविड़ ने बोर्ड को सूचित किया है कि इशांत टेस्ट सीरीज से पहले फिट होने के लिए मम्ब्रे के साथ काम कर रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि इशांत इस सीरीज में निश्चित रूप से बड़ी भूमिका होगी और उनकी मौजूदगी से न सिर्फ भारत को एक और स्ट्राइक गेंदबाज मिलेगा, बल्कि उनका अनुभव भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में बहुत काम आएगा। बता दें कि कोहली केवल पहले टेस्ट में ही उपलब्ध रहेंगे।

बता दें कि जनवरी 2020 में अरुण जेटली स्टेडियम में विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते हुए इशांत को अपने दाहिने टखने में चोट लग गई थी। माना जा रहा था कि वह न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो जाएंगे। दिल्ली के फिजियो ने उन्हें छह हफ्ते आराम की सलाह दी थी। इसके बाद वह एनसीए गए और बेंगलुरु में फिटनेस टीम ने उन्हें फिट घोषित कर दिया। वह 21 फरवरी से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल हुए। वह पहला टेस्ट में खेले, लेकिन टखने की चोट फिर से उभरने के कारण वह दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे।

E-Paper