दोबारा लगी गृहमंत्री अमित शाह की प्रोफाइल फोटो, ट्विटर को माननी पड़ी गलती

- in राजनीति

नई दिल्‍ली। माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के प्रवक्‍ता ने शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अकाउंट से प्रोफाइल फोटो हटााने को लेकर अपनी गलती स्‍वीकार कर ली है और स्‍पष्‍टीकरण दिया है। इसके अनुसार, अनजाने में हुई गलती के कारण अस्‍थायी तौर पर गृहमंत्री का अकाउंट ब्‍लॉक किया गया था।

ट्विटर के प्रवक्‍ता ने कहा, ‘अनजाने में हुई गलती के कारण हमने अस्‍थायी तौर पर गृहमंत्री अमित शाह के अकाउंट को लॉक कर दिया था। तुरंत ही इस गलती को सुधारा गया और उनकी प्रोफाइल फोटो लगा दी गई है अब उनका अकाउंट एक्‍टिव है।’

बता दें कि गुरुवार को अचानक गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर अकाउंट से प्रोफाइल फोटो गायब हो गई थी जिसके तुरंत बाद अन्‍य यूजर्स ने स्क्रीनशॉट शेयर करना शुरु कर दिया। हालांकि प्रोफाइल पिक्चर की जगह ट्विटर का एक नोटिस था जिसमें कॉपीराइट मामले के तहत प्रोफाइल फोटो को हटाने की बात कही गई थी। इसके बाद दोबारा प्रोफाइल फोटो दिखने लगी है लेकिन अब तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि गृहमंत्री की तस्‍वीर पर किसने कॉपीराइट का मामला उठाया था।

Loading...

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल फोटो भी कुछ दिनों पहले ट्विटर ने हटा दिया था और इसके पीछे भी कॉपीराइट उल्लंघन का कारण बताया था। बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर फॉलोअर्स का आंकड़ा 23 मिलियन से अधिक है।

Loading...