नीतीश कुमार कौन सा काम करते हैं, बिहार के नागरिक यह सोचकर हैं परेशान: आरजेडी

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि अगर वे काम करते तब उन्हें छल नहीं करना पड़ता और भाजपा को अपनी बैसाखी भी नहीं बनाना पड़ता। राजद ने ट्वीट किया, नीतीश जी बार-बार दोहराते हैं कि हम सिर्फ़ काम करते हैं और पूरे बिहार के नागरिक यह सोच-सोच कर परेशान होते हैं कि नीतीश जी कौन सा काम करते हैं? कहां और कब काम करते हैं?

नीतीश कुमार पर तंज करते हुए राजद ने कहा कि अगर वे काम करते तो जीतने के लिए छल क्यों करना पड़ता? भाजपा को अपनी बैसाखी क्यों बनाना पड़ता और चुनाव में वह नकारे क्यों जाते?

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा था कि जनता का फैसला महागठबंधन के पक्ष में है, वहीं चुनाव आयोग का नतीजा राजग के पक्ष में गया है। उन्होंने कहा था कि नीतीश कुमार तीसरे नंबर पर आ गए हैं, और बिहार के लोगों ने जो जनादेश दिया वह बदलाव का जनादेश है।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव में बेहद रोमांचक मुकाबले मे नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर कब्जा कर बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल कर लिया जबकि महागठबंधन के खाते में 110 सीटें आई। भाजपा की 74 और जदयू की 43 सीटों के अलावा सत्तारूढ़ गठबंधन के साझीदारों में हम को चार और वीआईपी को चार सीटें मिलीं। वहीं, विपक्षी महागठबंधन में राजद को 75, कांग्रेस को 19, भाकपा माले को 12 और भाकपा एवं माकपा को दो-दो सीटों पर जीत मिली। चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को 43 सीटों पर जीत मिली जबकि साल 2015 के चुनाव में जदयू को 71 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

E-Paper