5 सीटें जीतने के बाद बोले ओवैसी, कोई नहीं रोक सकता मुझे, मैं बंगाल का चुनाव भी लड़ूंगा

- in Main Slider, बड़ी खबर, राजनीति

हेदराबाद। बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की है। सीमांचल में मिली इस जीत से ओवैसी के हौसले काफी बुलंद नजर आ रहे हैं। ओवैसी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दंगल में भी कूदने का एलान कर दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने दिग्विजय सिंह और कांग्रेस पर हमला बोला है, जो उन्‍हें बिहार चुनाव से पहले भाजपा की ‘बी’ टीम कह रही थी। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी 75 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, वहीं भाजपा के खाते में 74 सीटें आई हैं।

ओवैसी ने बताया, ‘अब हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल और उत्‍तर प्रदेश में भी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। एक राजनीतिक पार्टी होने के नाते ये हमारा अधिकार है कि हम देश के किसी भी राज्‍य में चुनाव लड़ सकते हैं। हमारी पार्टी को इस अधिकार से कोई वंचित नहीं कर सकता है।’ साथ ही उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों को यह न सोचने की सलाह दी कि धर्मनिरपेक्षता उनके कारण जीवित है।

ओवैसी ने अपनी पार्टी की जीत का श्रेय सीमांचल की जनता को दिया। ओवैसी ने कहा कि हमारी राज्‍य की इकाई को इस जीत का पूरा श्रेय जाता है। महागठबंधन के आरोपों का जवाब देते हुए ओवैसी ने कहा कि अगर बिहार में उनकी वजह से महागठबंधन को नुकसान हुआ है, तो फिर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में क्यों हार हुई? वहां तो हमारी पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही थी।

Loading...

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के 243 सीटों के नतीजे सामने आ गए हैं। एनडीए को 125, महागठबंधन को 110 और एआइएमआइएम, बसपा व दूसरे दलों को 8 सीटें मिली हैं। इस तरह एनडीए ने बहुमत हासिल कर लिया है। हालांकि, भी कुछ सीटों पर आधिकारिक तौर पर नतीजे घोषित नहीं किए गए हैं।

Loading...