धोनी कोहली ने दिया फिटनेस टेस्ट

- in खेल

फिटनेस को लेकर देश में बड़ी चर्चाये है, मगर क्रिकेट जगत इस बात को लेकर पहले से सजग है और रवि शास्त्री ने तो फिटनेस के मापदंडो से खिलाड़ियों के पसीने छुड़ा रखे है. इसी क्रम में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आज फिटनेस परीक्षण हुआ जिससे आधार पर इनका 27 जून से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए इनके जाने का निर्णय लिया जाना है. भारतीय टीम प्रबंधन ने किसी भी दौरे से पहले ‘यो-यो टेस्ट’ को फिटनेस का आधार बनाया हुआ है , जो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी मैदान पर टीम इंडिया के ट्रेनर शंकर बासु और अन्य सहयोगी स्टाफ की मौजूदगी में हुआ.

गौरतलब है कि तीन जुलाई से शुरू होने वाले इंग्लैंड के दौर में टीम तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच खेलेगी. भारतीय टीम प्रबंधन ने इस दौरान मीडिया से दुरी बनाये रखी. फिटनेस की समस्या से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में हुए यो-यो टेस्ट में फेल करार दिया गया है. 

Loading...

इसी बीच खेल के मैदान से एक बड़ी खबर है कि भारत ने अफगान के खिलाफ हुए एक मात्र टेस्ट में पारी के अंतर से शानदार जीत दर्ज की है. भारत के बनाये हुए 474 रन नई नवेली अफगान को भारी पड़े और भारत ने ये मैच पारी और 262  रनो के बड़े अंतर से जीता. 

Loading...