अवैध संबंध के चक्कर में पत्नी ने पति की हत्या की बनाई रणनीति, जानकर कांप उठेगी रूह

नई दिल्ली। अवैध संबंध के चलते एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यूपी के इज्जतनगर थाना क्षेत्र के कर्मचारी नगर निवासी अवधेश इंटर कालेज में प्रवक्ता थे। अवधेश की पत्नी विनीता अपने पति से उम्र में 10 साल छोटी थी जिस वजह से वो अपने पति को पसंद नहीं करती थी। इसके साथ ही उसके आगरा में रहने वाले एक युवक से अवैध संबंध हो गए।

अवधेश को चरित्रहीन बताने वाली विनीता ने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसके आगरा में रहने वाले एक युवक से प्रेम संबंध थे और उसी के साथ उसने अवधेश की हत्या की योजना बनाई थी। बाद में इस योजना में उसने अपने पिता और भाई-बहन को भी शामिल कर लिया। आधी रात को इन सभी लोगों ने शव को कार में रखा और फिरोजाबाद ले जाकर दफन कर दिया। शेर सिंह, पप्पू जाटव समेत कुल आठ लोग हत्या करने में शामिल थे।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि इंटर कालेज के प्रवक्ता अवधेश के माता पिता की तहरीर पर इज़्ज़तनगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई और पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की जिसके बाद घटना परत दर परत खुलती गई और आखिरकार पुलिस ने कातिल पत्नी विनीता को गिरफ्तार कर लिया।

12 अक्टूबर की रात कर्मचारी नगर स्थित अपने ही घर में अवधेश कुमार की गला घोटकर हत्या कर दी गई। इसमें सुपारी किलर शेर सिंह उर्फ चीकू समेत आठ लोग थे। हत्या के बाद पत्नी विनीता खुद अवधेश की लाश गाड़ी में रखकर फिरोजाबाद ले गई जहां नारखी क्षेत्र में पेट्रोल डालकर उसे जलाने की कोशिश की गई। लाश पूरी नहीं जली तो उसे खेत में दबा दिया।

अवधेश की मां अन्नपूर्णा ने थाना इज्जतनगर में विनीता और उसके परिवार के लोगों को नामजद कर रिपोर्ट दर्ज करा दी। इस बीच इत्तफाक से जिस शेर सिंह को बरेली पुलिस अवधेश की हत्या के मामले में तलाश कर रही थी, उसे इसी बीच फिरोजाबाद पुलिस ने चोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया। हत्या की बात कबूल कर चुका शेर सिंह फिलहाल फिरोजाबाद जेल में है। उससे पूछताछ कर पुलिस एटा निवासी पप्पू जाटव को दिल्ली से गिरफ्तार कर चुकी है।

E-Paper