शुरुआती रुझानों को देखते हुए कांग्रेस मुख्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा,

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान आने लगे हैं. ​इस बार के चुनाव में तेजस्वी यादव के साथ गठबंधन करने का असर कांग्रेस के उम्मीदवारों पर भी दिखाई दे रहा है. अभी तक के रुझान पर नजर दौड़ाएं तो कांग्रेस 27 सीटों पर आगे चल रही है. शुरुआती रुझान को देखने के बाद बिहार प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही कांग्रेस पदाधिकारी बढ़त बनाने वाले उम्मीदवारों के लगातार संपर्क बनाने में जुटे हुए हैं.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना को अब करीब दो घंटे होने वाले हैं. मतगणना के शुरुआती रुझानों को देखें तो एनडीए और महागठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से 213 के रुझान आने शुरू हो गए हैं. अभी तक के रुझान को देखें तो महागठबंधन 102 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. इन शुरुआती नतीजों में आरजेडी के खाते में 63 जबकि कांग्रेस को 25 सीटों पर बढ़त मिल चुकी है. कांग्रेस ने शुरुआती रुझान को देखते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. कांग्रेस कमेटी के दफ्तर पर पुलिस वालों का जमावड़ा देखा जा रहा है.

कांग्रेस कंट्रोल रूम में सक्रियता बढ़ गई है. जो उम्मीदवार लगातार बढ़त बनाए हुए हैं उनसे प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी संपर्क में हैं. बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव ब्रजेश कुमार ने कहा कि अभी तो ये रुझान हैं अभी कांग्रेस की संख्या और बढ़ेगी और हमारी सरकार बनेगी.

E-Paper