महागठबंधन को छोड़ा पीछे, नीतीश कुमार को फिर से मिला बहुमत, BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी

बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. सभी सीटों पर आए रूझानों के मुताबिक, अब बीजेपी और जेडीयू का एनडीए आगे चल रहा है. इससे पहले आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन आगे था. करीब दो घंटे की काउंटिंग के बाद अब एनडीए 122 और महागठबंधन 114 सीटों पर आगे है. जबकि चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी 5 और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं. रूझानों के मुताबिक एनडीए और महागठबंधन में कांटे की टक्कर चल रही है.

ताजा आंकड़े-

अबतक के रूझानों के मुताबिक, एनडीए 123 और महागठबंधन 106 सीटों पर आगे है. चिराग पासवान की एलजेपी सात और अन्य भी सात सीटों पर आगे हैं. बीजेपी 70, आरजेडी 69, जेडीयू 47, कांग्रेस 25, लेफ्ट 12, वीआईपी 5 औ अन्य एक सीट पर आगे हैं.

बीजेपी दफ्तर में बदली तस्वीर: राजधानी पटना में बीजेपी के दफ्तर में सुबह में सन्नाटा पसरा हुआ था, लेकिन अब जबसे रूझानों में एनडीए ने महागठबंधन को पछाड़ा है, तबसे एनडीए खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है. बीजेपी दफ्तर में अब पार्टी के कार्यकर्ता जुटने शुरू हो गए हैं. वहीं, जेडीयू दफ्तर में भी लोग ‘फिर से नीतीश कुमार’ के नारे लगा रहे हैं.

बड़ी खबर: रूझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी अब 70 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि जेडीयू 49 सीटों पर आगे है. वहीं आरजेडी 69 और कांग्रेस 24 सीटों पर आगे है.

एनडीए को फिर मिला बहुमत-

रूझानों में एनडीए को एक बार फिर बहुमत मिल गया है. ताजा रूझानों के मुताबिक, अब आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन 105 सीटों पर आगे चल रहे है. जबकि बीजेपी और जेडीयू का एनडीए 125 सीटों पर आगे है. महागठबंधन में आरजेडी 70, कांग्रेस 23 और लेफ्ट 10 सीटों पर आगे है. वहीं एनडीए में बीजेपी 69, जेडीयू 47, हम 5 और वीआईपी चार सीटों पर आगे है.

अबतक सभी 243 सीटों के रूझान सामने आ चुके हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब किसी भी गठबंधन को बहुमत नहीं है. एनडीए अब पिछड़कर 121 सीटों पर आ गया है. बहुमत के लिए 122 सीटें चाहिए. वहीं महागठबंधन 109 सीटों पर आगे है. एलजेपी सात सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. अन्य के 6 सीटों पर आगे है.

ताजा रूझानों के मुताबिक-

अब आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन 112 सीटों पर आगे चल रहे है. जबकि बीजेपी और जेडीयू का एनडीए 122 सीटों पर आगे है. महागठबंधन में आरजेडी 91, कांग्रेस 22 और लेफ्ट 11 सीटों पर आगे है. वहीं एनडीए में बीजेपी 55, जेडीयू 49, हम दो और वीआईपी चार सीटों पर आगे है.

बड़ी खबर-

हसनपुर विधानसभा सीट से लाल प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप पीछे चल रहे हैं. करीब दस बजे तक वह आगे चल रहे थे. वहीं, हम के इमामगंज से उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी पीछे हो गए हैं. करीब सवा दो घंटे की काउंटिंग के बाद अब बीजेपी और जेडीयू के एनडीए को बहुमत मिल गया है.

बड़ा उलटफेर-

करीब सवा दो घंटे की काउंटिंग के बाद अब बीजेपी और जेडीयू के एनडीए को बहुमत मिल गया है. जबकि आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन लगातार पिछड़ रहा है. अब एनडीए 125 और महागठबंधन 109 सीटों पर आगे है. जबकि चिराग पासवान की एलजेपी सात और अन्य दो सीटों पर आगे है.

कौन आगे, कौन पीछे-

ताजा रूझानों के मुताबिक, मधेपुरा से पप्पू यादव पीछे चल रहे हैं. गया शहर से बीजेपी के प्रेम कुमार आगे चल रहे हैं. शिवहर से आरजेडी के चेतन आनंद आगे चल रहे हैं. पटना साहिब से बीजेपी के नंदकिशोर यादव आगे चल रहे हैं. राघोपुर से आरजेडी नेता तेजस्वी यादव आगे चल रहे हैं. हसनपुर से आरजेडी नेता तेज प्रताप भी आगे चल रहे हैं.

E-Paper