प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश पर कसा तंज: शिवसेना, कहा- नहीं टिक सके तेजस्वी के सामने

नई दिल्‍ली: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों में हुई वोटिंग खत्‍म हो चुकी हैं और 10 नवंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। मतगणना के साथ ही यह साफ हो जाएगा कि इस बार बिहार की जनता ने सत्ता की चाबी किसे सौंपी है। हालांकि, सभी एग्जिट पोल में तेजस्‍वी यादव को सीएम और महागठबंधन को आगे निकलता दिखाया गया है, इसी को लेकर शिवसेना ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है।

शिवसेना ने कहा कि जब मंगलवार को विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम घोषित किए जाएंगे तो संयुक्त राज्य अमेरिका की तरह सत्ता परिवर्तन दोहराया जाएगा। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में कोरोना वायरस महामारी के बीच नमस्ते ट्रम्प घटना को लेकर केंद्र सरकार पर भी हमला किया, जब डोनाल्ड ट्रम्प ने इस वर्ष की शुरुआत में भारत का दौरा किया था।

शिवसेना ने कहा, ‘राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) बिहार में स्पष्ट रूप से हार रहा है। कभी-कभी लोगों को यह भ्रम हो जाता है कि देश या राजय में हमारे अलावा कोई विकल्प नहीं है। अमेरिका में सत्ता पहले से ही बदल गई है। अमेरिका में डेमोक्रेट जो बिडेन चुनाव जीत गई हैं। इसी समय, बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन स्पष्ट रूप से हार रहा है।”

शिवसेना ने बीजेपी पार्टी और उसके गठबंधन पर हमला करते हुए कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार दोनों नेता तेजस्वी यादव के सामने नहीं टिक सके। लोगों ने बिहार चुनाव को अपने हाथों में ले लिया है। उन्होंने पीएम मोदी और नीतीश कुमार के सामने घुटने नहीं टेके।” बिहार की टिप्पणी में जंगल राज पर शिवसेना ने कहा, बिहार में लोगों ने कहा है कि ‘पहले आप जाओ, हम जंगल राज को भी संभाल लेंगे।

इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल ने अनुमान लगाया है कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन या महागठबंधन के बिहार में सत्ता में आने की संभावना है, विपक्षी गठबंधन को 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में 139-161 सीटें जीतने की उम्मीद है।

एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक, महागठबंधन 243 सदस्यीय सदन में बहुमत हासिल कर सकेगा और 44 फीसदी वोट हासिल कर सकेगा।

दूसरी ओर, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन – जिसमें जेडी (यू), बीजेपी, एचएएम और वीआईपी शामिल हैं, को 69-91 सीटें जीतने और 39 फीसदी वोट हासिल करने का अनुमान है।

E-Paper