चुनाव परिणाम से पहले ही तेजस्वी यादव ने जारी की अनुशासन की गाइडलाइन-जानें क्या कहा

पटना। एक्जिट पोल के अनुमान आने के बाद से राजनीतिक दलों की ओर से अभिव्यक्ति भी आनी शुरू हो गई है। सभी एजेंसियों ने अपने-अपने अनुमान में महागठबंधन को बढ़त दिलाई है। ऐसे में राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वामदलों में कुछ ज्यादा ही उत्साह है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को भी इसका अहसास है। इसलिए राजद ने अपने कार्यकर्ताओं से दोनों ही स्थितियों में धैर्य बनाए रखने का आग्रह किया है।

सड़कों पर दिख सकती है अभिव्यक्ति-

राजद की ओर से कहा गया है कि मतगणना के बाद जैसे ही रुझान आने शुरू होंगे, जीत-हार की संभावनाओं के आधार पर प्रत्याशियों और विभिन्न दलों के समर्थकों की ओर से अभिव्यक्ति भी सड़कों पर दिख सकती है। मतगणना में जो आगे चल रहा होगा, उसके समर्थक उत्साह में सड़कों पर अनुचित प्रदर्शन भी कर सकते हैं। इसलिए राजद ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए अनुशासन की गाइडलाइन जारी की है।

संयम, सादगी और शिष्टाचार से स्वीकारना है परिणाम-

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से हिदायत दी गई है कि राजद के सभी कार्यकर्ता पूरी तरह अनुशासन बनाए रखें। एक दिन बाद मंगलवार को चुनाव परिणाम आने हैं। नतीजे कुछ भी हो सकते हैं। दोनों ही हालात को पूरे संयम, सादगी और शिष्टाचार से स्वीकारना है। अनुचित आतिशबाज़ी, हर्ष फायरिंग नहीं करनी है। दूसरे दल अथवा उनके समर्थकों के साथ अशिष्ट व्यवहार नहीं करना है। राजद ने चेताया है कि इस तरह का व्यवहार किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आम जन की सुविधा और उनके उत्थान का रखना है ख्याल-

राजद ने कहा है कि नतीजे पक्ष में आएं या खिलाफ में, हमारी राजनीति की परिधि या रास्ते में केवल आम जन की सुविधा और उनके उत्थान का ख्याल ही रहना चाहिए। ऐसे में परिणाम कैसा भी हो हमें धैर्य बनाए रखना है ।अनुचित प्रदर्शन बिल्कुल भी नहीं करना है।

E-Paper