शादी करना चाहते थे चचेरे भाई-बहन, परिजनों ने जहर देकर उतरा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर के राधिका नगर में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां आरोपियों ने अपनी सगी बहन को उसके प्रेमी के साथ जहर देकर तड़पा-तड़पाकर मारा और जब दोनों मर गए तो शवों को शिवनाथ नदी के किनारे ले जाकर जला दिया। बता दें कि एक महीने पहले ऐश्वर्या कोप्पल और श्री हरि की गुमशुदगी की रिपोर्ट सुपेला थाने में दर्ज कराई गई थी। इसके बाद पुलिस ने दोनों की तलाश करते हुए उन्हें चेन्नई से वापस भिलाई लाई और कानूनी प्रक्रिया पूरी कर परिजनों के हवाले कर दिया था। वहीं रविवार देर रात दोनों प्रेमी जोड़े की मौत की खबर पुलिस को लगी।

मामला संदिग्ध होने के चलते जब सुपेला थाना व जेवरा सिरसा चौकी पुलिस वहां पहुंची और आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच की तो दिल दहला देने वाला खुलासा हुआ। जानकारी के मुताबिक ऐश्वर्या और श्रीहरि चचेरे भाई-बहन थे। दक्षिण भारतीय रीति रिवाज के अनुसार दोनों आपस में विवाह करना चाहते थे, लेकिन परिवार इसके खिलाफ था।

ऐश्वर्या कोप्पल औऱ श्रीहरि दोनों भिलाई से चेन्नई चले गए थे। इनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनो ने सुपेला थाने में एक माह पहले दर्ज कराई गई थी। पुलिस उन्हें चेन्नई से वापस लाई और दुर्ग एसडीएम के समक्ष पेश कर दोनों को उनके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया। घर वापसी के बाद भी ऐश्वर्या और श्रीहरि एक दूसरे से शादी करना चाहते थे।

पुलिस को सूचना मिली कि ऐश्वर्या के घर में देर रात को लड़ाई झगड़ा हुआ है और कोई घटना घटित हुई है। सूचना पर पुलिस टीम एएसआई भदोरिया के साथ ऐश्वर्या के घर जाकर पूछताछ की। पुलिस उसके भाई चरण कुप्पल और चाचा रामू को थाना लाकर पूछताछ की गई तो दोनों ने बताया कि उन्होंने रात में ऐश्वर्या और श्रीहरी को जहर पिलाकर मार डाला और लाश को नदी के किनारे ले जाकर जला दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में भिलाई नगर के सीएसपी अजीत यादव का कहना है कि मामला चाहे जो भी हो पर धर्म और रीति रिवाजों से इतर रिश्ते के भाई-बहनों को प्यार करना महंगा पड़ गया और इसकी कीमत उन्हें जान देकर चुकाना पड़ी।

E-Paper