प्रदर्शन में शामिल हुए कॉलेज के छात्र और विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता

बल्लभगढ़ के अग्रवाल कॉलेज के सामने बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा की हत्या का मामला धार्मिक रंग लेता जा रहा है। परिजनों का आरोप है कि अगर उनकी बेटी समुदाय विशेष की होती तो उसे न्याय मिल जाता। छात्रा निकिता के परिजनों ने मंगलवार सुबह से ही सोहना मेन रोड, सेक्टर-23 स्थित अपना घर सोसायटी के सामने जाम लगा रखा है। परिजनों की मांग है कि आरोपियों का एनकाउंटर कर उनकी बेटी को न्याय दिलाया जाए। उनका कहना है कि जब वीडियो में सब साफ है कि आरोपी ने ही हत्या की है तो उसे तुरंत सजा क्यों नहीं दी जा रही। हम न्याय के लिए 15 साल तक इंतजार नहीं कर सकते।

निकिता के कॉलेज से प्रदर्शन में पहुंचे छात्र-

परिजनों के चक्का जाम करने के बाद फरीदाबाद के हार्डवेयर रोड पर और एनआईटी-1 में लंबा जाम लग गया है। निकिता के कॉलेज से छात्रों के आने से प्ररदर्शनकारियों की भीड़ में इजाफा हो गया है। यह सभी जुलूस के रूप में हाईवे की तरफ बढ़ रहे हैं। इस बीच विभिन्न संगठनों केे कार्यकर्ता भी प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने मामले में लिया स्वतः संज्ञान-

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने निकिता हत्याकांड का स्वतः संज्ञान लेते हुए हरियाणा के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने दूसरे आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग की-

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी इस मामले पर ट्वीट कर आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग की है। उन्होंने लिखा, कैसी लचर कानून व्यवस्था है जहां दिन दहाड़े एक लड़की को मार दिया जाता है। इतनी हिम्मत कहां से आ रही है इन जानवरों में? हरियाणा सरकार से अपील करती हूं इस दरिंदे को कड़ी से कड़ी सजा दिलाएं।

आरोपी तौसीफ को पुलिस कमिश्नर कार्यालय लेकर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम-

निकिता हत्याकांड में मुख्य आरोपी तौसीफ को पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच की टीम पुलिस कमिश्नर के कार्यालय लेकर पहुंची है। बता दें कि आरोपी को वारदात के कुछ ही घंटों बाद नूंह से गिरफ्तार किया गया था। वहीं एक आरोपी जो कार चला रहा था, वह अब भी फरार है।

परिजनों की मांग है- हो एनकाउंटर

निकिता के परिजनों का कहना है कि अगर हमारी बेटी दूसरे समुदाय की होती तो यहां तुरंत सभी प्रशासनिक अधिकारी जुट जाते और हमारी बच्ची को न्याय मिल जाता। लेकिन हमारी बच्ची उस समुदाय से नहीं है इसलिए कोई सुध नहीं ले रहा। निकिता के भाई प्रवीण का कहना है कि हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द हमारी बहन को न्याय मिले। दोषियों को फांसी हो या उनका एनकाउंटर किया जाए। आखिर पुलिस किस बात का इंतजार कर रही है जब सीसीटीवी में सबकुछ साफ दिखाई दे रहा है।

प्रदर्शनकारियों ने चिकन शॉप में की तोड़फोड़

निकिता के लिए न्याय की मांग कर रहे लोगों ने प्रदर्शनस्थल के पास समुदाय विशेष के शख्स की एक चिकन की दुकान में तोड़फोड़ कर दी, जिसके बाद दुकान का मालिक शटर गिराकर वहां से चला गया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दुकान के पास से खदेड़ा।

E-Paper