‘इंडियन आइडल’ ने बदल दी किस्मत, जगराते में भजन गाया करती थीं नेहा कक्कड़, अब शादी को लेकर सुर्ख़ियों में छाई हैं

सिंगर नेहा कक्कड़, रोहनप्रीत सिंह संग शादी के बंधन में बंध गई हैं। नेहा ने रोहनप्रीत के साथ गुरुद्वारे में शादी रचाई। उनकी शादी का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह फेरे लेते हुए दिखाई दे रही हैं। नेहा ने मेहंदी, संगीत और हल्दी की तस्वीरें अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर साझा की हैं। चलिए आपको बताते हैं नेहा के करियर और उनके निजी जीवन के बारे में

नेहा 32 साल की हैं। वह सिंगिंग में जितनी माहिर हैं, उतना ही बेहतरीन डांस भी करती हैं। नेहा (Neha Kakkar) के म्यूजिक और डांसिग वीडियोज इंटरनेट पर आते ही छा जाते हैं। वह इंडियन आइडल को जज भी करती हैं। नेहा ने अपने करियर की शुरुआत ‘इंडियन आइडल’ में बतौर कंटेस्टेंट की थी। एक समय ऐसा भी था जब पैसे कमाने के लिए वह जगराते में भजन गाया करती थीं।

नेहा कक्कड़ के पिता कॉलेज के बाहर समोसे का ठेला लगाते, लेकिन उतने से उनका परिवार को गुजर-बसर भी नहीं हो पा रहा था। इसलिए  परिवार की मदद करने के लिए नेहा ने अपनी बड़ी बहन और भाई सोनू के साथ मिलकर माता की चौकी जैसे मौकों पर भजन गाना शुरू किया।

गरीबी ने बचपन से ही काम करने को मजबूर कर दिया और वह स्कूल भी नहीं जा पाईं। तब वह चार साल की थीं और 16 साल की उम्र तक सिर्फ भजन संध्या ही करती थीं। नेहा ने इंडियन आइडल में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लेने के बाद एक म्यूजिक एलबम निकाली जिसका नाम ‘नेहा द रॉक स्टार’ था। यह साल 2008 में आई थी।

नेहा ‘इंडियन आइडल’ सीजन दो में बतौर कंटेस्टेंट आई थीं। उस समय नेहा आज से काफी अलग दिखती थीं। इस तस्वीर में नेहा के साथ फराह खान और अनु मलिक नजर आ रहे हैं। दिलचस्प बात है कि जिस शो से नेहा इतनी पॉपुलर हुईं आज वह उसी शो को जज कर रही हैं। नेहा के गानों पर आज पूरी दुनिया झूम रही है, लेकिन कड़े संघर्ष के बाद उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।

इसके बाद नेहा को सिनेमाजगत में काम मिलने लगा। नेहा कक्कड़ ने बॉलीवुड में ‘काला चश्मा’ और ‘लड़की ब्यूटीफुल’ जैसे कई सुपरहिट गाने गाए हैं। तस्वीरें देखकर खुद ही अंदाजा लगा लीजिए तब और अब की नेहा कक्कड़ में कितना फर्क आ गया है। नेहा इन दिनों अपनी शादी की खबरों को लेकर चर्चा में हैं।

नेहा कक्कड़ की हल्दी, मेहंदी और संगीत से जुड़ी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। वहीं, उनके साथ रोहनप्रीत सिंह भी दिखाई दे दे रहे हैं। नेहा कक्कड़ ने अपनी मेहंदी में रोहनप्रीत का नाम भी लिखवाया है।

E-Paper