बॉडी लैंग्वेज एक्सपर्ट ने ट्रंप-किम की मीटिंग के बारे में कहा कुछ ऐसा

- in अन्तर्राष्ट्रीय

अगर बॉडी लैंग्वेज एक्सपर्ट की मानें तो सिंगापुर में ट्रंप और किम जोंग के बीच हुई हाई प्रोफाइल मीटिंग में दोनों नेताओं ने पहले 60 सेकेंड में एक दूसरे के ऊपर हावी होने की कोशिश की. हाथ मिलाने के दौरान दोनों नेता इसे लेकर काफी सतर्क दिखे. ट्रंप की की बॉडी लैंग्वेज बता रही थी कि वो ऐसा दिखाना चाह रहे हैं कि वो लीडर हैं और वही इस मीटिंग की अगुवाई करेंगे.

Loading...

पूरी बातचीत के दौरान ट्रंप बोलते हुए और किम जोंग उन्हें सुनते हुए नजर आए. हालांकि इस दौरान किम जोंग ने ट्रंप के हाथों को भी थपथपाया ताकि ये लगे कि उनका इस बातचीत पर नियंत्रण है. इसके बाद ट्रंप अगुवाई करने वाली बॉडी लैंग्वेज में किम जोंग के साथ लाइब्रेरी की ओर जाते हुए दिखे. ट्रंप ने इस दौरान अपना हाथ किम जोंग की पीठ पर रखा हुआ था.

लेकिन लाइब्रेरी पहुंचकर कुर्सी पर बैठने के बाद दोनों नेता नर्वस दिख रहे थे. ट्रंप के चेहरे पर एक अजीब सी मुस्कुराहट थी और वो अपने हाथों को एक दूसरे पर फेर रहे थे. वहीं किम जोंग नीचे ज़मीन की तरफ देख रहे थे. ट्रंप ने कहा था कि वो मीटिंग के पहले मिनट में ही पता लगा लेंगे कि क्या उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग शांति बनाने को लेकर गंभीर हैं. उन्होंने कहा था कि मै जल्दी ही जान जाऊंगा कि क्या कुछ अच्छा होने जा रहा है या नहीं?
Loading...