क्रिस गेल बोले- मेरे लिए मुहम्मद शमी हैं मैन ऑफ द मैच, मुझे उन पर पूरा भरोसा था

आइपीएल 2020 में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) को हराया। दोनों टीमों के बीच खेला गया मुकबाला टाई रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने छह विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने भी छह विकेट पर 176 रन ही बनाए और मैच टाई। हद तो तब हो गई जब सुपर ओवर में भी नतीजा निकला और एक बार फिर सुपर ओवर हुआ। इसमें पंजाब को क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने जीत दिला दी।

मैच के बाद पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा कि उनके लिए मुहम्मद शमी सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच हैं। पहले सुपर ओवर में मुंबई की ओर से बुमराह ने सिर्फ पांच रन दिए थे और मुंबई इंडियंस जीत के लिए तय दिख रही थी, लेकिन मुहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की और पांच रन दिए मैच को फिर से दूसरे सुपर ओवर में भेज दिया। गेल ने इसके बाद कहा कि दाएं हाथ के पेसर को पता था कि उन्हें सिर्फ यॉर्कर गेंदबाजी करनी है और उन्होंने इसे बखूबी अंजाम दिया। गेल ने कहा कि उन्हें शमी पर पूरा भरोसा था क्योंकि नेट्स में ‘यूनिवर्स बॉस’ ने उनका सामना किया है।

गेल ने iplt20.com द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में शमी और मयंक अग्रवाल से कहा कि बिलकुल, शमी आप मैन ऑफ द मैच हैं। रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक के खिलाफ छह रनों का बचाव करना शानदार है। मैंने आपका नेट्स में सामना किया है। मुझे पता था कि आप यॉर्कर्स कर सकते हैं और आज आप इसे बखूबी अंजाम दिया। आपने हमें दूसरा मौका दिया। 

मैच के पहले सुपर ओवर में छह रन का बचाव करते हुए, शमी ने यॉर्कर गेंदबाजी की क्योंकि उन्हें पता था कि गलती की कोई गुंजाइश नहीं है। शमी ने गेल और मयंक को बताया कि इस स्थिति में होना बहुत मुश्किल था। गलती की कोई गुंजाइश नहीं थी। मैं हमेशा अपने यॉर्कर्स पर विश्वास करता हूं और लगातार यॉर्कर गेंदबाजी करना चाहता था। 

E-Paper