मयंक अग्रवाल बने ‘सुपर हीरो’, पंजाब को दिलाई ‘डबल सुपर ओवर’ में रोमांचक जीत

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 18 अक्टूबर 2020 का दिन अब तक के सबसे रोमांचक मुकाबले के तौर पर याद किया जाएगा। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया यह मुकाबला टूर्नामेंट के इतिहास के पहला ऐसा मैच बन गया जिसमें डबल सुपर ओवर खेला गया। इस मैच में पंजाब को जीत मिली और इसके नायक रहे मयंक अग्रवाल।

इस सीजन में पंजाब के लिए धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले मयंक ने रविवार (18 अक्टूबर) को ऐसा कमाल किया जिसकी बदौलत टीम को रोमांचक जीत हासिल हुई। टूर्नामेंट के 36वें मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक के दम पर 6 विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम ने कप्तान केएल राहुल की दमदार पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 176 रन ही बनाए। मुकाबला टाई हुई और मैच सुपर ओवर में पहुंचा।

मयंक की लाजवाब फील्डिंग

इस मैच में सबसे कमाल की बात यह रही कि सुपर ओवर भी टाई हो गया और फिर एक और सुपर ओवर कराया गया। यहां मयंक अग्रवाल ने बाउंड्री पर जिस तरह से कीरोन पोलार्ड के छक्के को बचाया और इस दो रन में बदला यही मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा। अगर यह छक्का हो जाता तो शायद पंजाब की टीम को ऐसी शानदार जीत नहीं मिल पाती। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी मयंक के फील्डिंग की तारीफ की और उनको मैच विनर बताया।

डबल सुपर ओवर में जमाए दो लगातार चौके

शानदार फील्डिंग से चार अहम रन बचाने वाले मयंक ने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया। सुपर ओवर में 12 रन का पीछा करने उतरे पंजाब के लिए क्रिस गेल ने पहली गेंद पर छक्का लगाया। इसके बाद एक रन लेकर स्ट्राइक मयंक को दी। मयंक ने दो लगातार गेंद पर चौका लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई।  

E-Paper