आसानी से पाएं ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा

- in जीवनशैली

किसी भी लड़की के चेहरे की सुंदरता उसके सेल्फ कॉन्फिडेंस को 2 गुना बढ़ा देती है. लडकियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए मार्केट में मिलने वाली ब्यूटी क्रीम और कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करती हैं. पर कभी-कभी इन चीजों का इस्तेमाल करने के बाद भी चेहरे की खूबसूरती कम हो जाती है. जिसका कारण होते हैं ब्लैकहेड्स…. ब्लैकहेड्स चेहरे पर दाग के समान होते हैं. जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक बर्तन में पानी गर्म करके भाप लें.  भाप लेते वक्त अपने चेहरे पर तौलिया रखें. ऐसा करने से आपके चेहरे में मौजूद ब्लैकहेड्स पिघलकर बाहर आ जाएंगे. 

2- स्क्रब के इस्तेमाल से भी आप ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. आप मार्केट में मिलने वाली कोई भी स्क्रब क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

Loading...

3- आप चाहे तो घर पर ही एक चम्मच नींबू के रस में दो चम्मच नमक मिलाकर स्क्रब बना सकते हैं. इसको अपने ब्लैकहेड्स पर लगाकर हल्के हाथों से रगड़ें.  बाद में इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

Loading...