बॉडी लोशन खरीदते वक्त ध्यान रखें ये बातें

- in जीवनशैली

आजकल सभी लड़कियां अपनी स्किन को खूबसूरत और सॉफ्ट बनाने के लिए बॉडी लोशन का इस्तेमाल करते हैं. बॉडी लोशन लगाने से स्किन मॉश्चराइज होने के साथ-साथ स्किन को प्रोटेक्शन भी मिलता है. बहुत लोगों को ऐसा लगता है कि बॉडी लोशन क्रीम का इस्तेमाल सिर्फ ड्राई स्किन वालों के लिए जरूरी होता है.

पर हम आपको बता दें कि आपका ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है. क्योंकि बॉडी लोशन हर टाइप की स्किन के लिए बहुत आवश्यक होता है. हमेशा अपनी स्किन टाइप के अनुसार बॉडी लोशन का चुनाव करना सही होता है. आज हम आपको अलग-अलग स्किन टाइप के अनुसार बॉडी लोशन के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपकी स्किन ड्राई है तो हमेशा ऐसे बॉडी लोशन का इस्तेमाल करें जिसमे ग्लिसरीन अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड, पेट्रोलियम जेली जैसे इंग्रीडियंट्स मौजूद हो. इसके इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा सॉफ्ट और ग्लोइंग हो जाएगी.  

Loading...

2- ऑयली स्किन वाली लड़कियों को हमेशा अपनी स्किन को मॉश्चराइजर करने की जरूरत होती है. अगर आप अपनी स्किन को मॉश्चराइज नहीं करती हैं तो इससे आपकी त्वचा धीरे धीरे डल हो जाएगी और आपकी त्वचा पर उम्र के निशान भी दिखाई देने लगेंगे. इसलिए हमेशा अपनी त्वचा पर आयल फ्री बॉडी लोशन का इस्तेमाल करें. 

Loading...