बड़े काम का हैं चावल का पानी, चेहरे पर इस तरह करें हैं इस्तेमाल

- in जीवनशैली

फेस हमारी पूरी पर्सनेलिटी का आइना है, जिसका ध्यान हम सबसे अधिक रखते हैं. फेस की खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए तरह-तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का उपयोग करते हैं, कई देसी नुस्खों को भी अपनाते हैं ताकि हमारा फेस आइने की तरह क्लियर और चमकदार दिखें. आप भी फेस के दाग-धब्बों से जूझ रहे हैं और फेस पर निखार लाना चाह रहे हैं तो चावल के पानी का उपयोग करें. चावल का पानी आपके फेस को नेचुरल तरीके से पोषित करने का काम करता है. इसके उपयोग से फेस ऐसे लगेगा जैसे आपने फेस पर फेशियल कराया है. त्वचा पर मुहांसे या दाग धब्बे हैं तो ये उन्हें दूर कर देगा. तो चलिए जानते हैं कि कैसे चावल का पानी रेडी करें और उसका त्वचा पर कैसे उपयोग करें.

चावल का पानी बनाने की विधि:
सर्वप्रथम चावल का पानी बनाने के लिए चावल को दस-पंद्रह मिनट के लिए भिगो दें. भिगे हुए चावल का पानी जब सफेद हो जाए तो उसे निकाल कर एक कप में निकाल लें. चावल से निकाले हुए इस पानी से आप अपना फेस वॉश कर लें. चावल का पानी फेस पर फेशियल का कार्य करेगा.

Loading...

फेस पर यू करें चावल के पानी का उपयोग:
त्वचा पर निखार लाने के लिए अक्सर महिलाएं देसी नुस्खों का उपयोग करती हैं, ताकि फेस पर कोई साइट इफेक्ट नहीं हो. ऐसा भी माना जाता है कि कोरियन महिलाएं अपनी त्वचा को नैचुरल तरीके से निखार लाने के लिए चावल के पानी का अधिक उपयोग करती हैं. इस पानी का उपयोग करने के लिए कोरियन महिलाएं एक बाउल में चावल का पानी लेकर कॉटन बॉल की साहयता से फेस पर लगा लेंती है और दस मिनट के लिए लगा कर सुखा लेती हैं. उसके बाद वॉश कर लेती हैं. चावल का पानी त्वचा को टाइट रखता है साथ ही मुहांसों और दाग-धब्बों से राहत भी दिलाता है.

फेस पर निखार लाता है चावल का पानी:
चावल का पानी त्वचा के लिए बेहद लाभदायक होता है. ये ना केवल सेल्स की ग्रोथ को बढ़ाता है, बल्कि ब्लड सर्कुलेशन को भी अच्छा रखता है. चावल के पानी को अच्छे से फेस पर लगाकर थोड़ी देर मसाज कर लें और आधा घंटे फेस पर लगाकर छोड़ दें. तीस मिनट के बाद फेस को वॉश कर लें.

Loading...