IPL 2020 में कौन सी टीम होगी टॉप पर और कौन सी होगी फिसड्डी, पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी

- in खेल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के शुरू होने का काउंटडाउन तेजी से नजदीक आता जा रहा है। इसी बीच दुनिया की सबसे पोपुलर क्रिकेट लीग को लेकर अनुमान लगाए जाने शुरू हो गए हैं कि कौन सा खिलाड़ी बेहतर कर सकता है, कौन सी टीम आइपीएल का खिताब जीत सकती है, कौन सी टीम प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं और आइपीएल 2020 की अंकतालिका लीग स्टेज के मुकाबलों के बाद कैसी होगी? ऐसी ही एक भविष्यवाणी न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर स्कॉट स्टाइरिस ने की है।

स्कॉट स्टाइरिस ने अनुमान लगाया है कि कौन सी टीम आइपीएल 2020 के लीग स्टेज के बाद टॉप पर होगी और कौन सी टीम फिर से फिसड्डी रहने वाली है। 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहे आइपीएल के 2020 के सीजन का आखिरी लीग मैच 3 नवंबर को खेला जाएगा। इसके आसपास टीमों की रैंकिंग तय होती है कि कौन सी टीम किस स्थान पर रहेगी और कौन सी चार टीमें क्वालीफायर्स में अपनी जगह पक्की करेंगी, लेकिन इससे पहले कीवी दिग्गज स्कॉट स्टाइरिस ने बताया है कि दिल्ली कैपिटल्स टॉप पर रहेगी।

स्कॉट स्टाइरिश के मुताबिक, युवा कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम आइपीएल 2020 की प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर रहेगी, जबकि सबसे फिसड्डी टीम राजस्थान रॉयल्स होगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम सभी विभागों में मजबूत है और टीम के पास एक से एक बड़ा मैच विनर है। दूसरे नंबर पर स्टाइरिस ने मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को रखा है। तीसरे नंबर पर उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को चुना है। वहीं, चौथी टीम चेन्नई सुपर किंग्स होगी जो क्वालीफायर्स के लिए क्वालीफाई करेगी।

कीवी टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी स्टाइरिश ने अनुमान लगाया है कि सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ मुकाबलों के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी। इन टीमों को स्टाइरिस ने क्रमशः पांचवें, छठे, सातवें और आठवें स्थान पर रखा है। देखें स्कॉट स्टाइरिस का ट्वीट, जिसमें उन्होंने प्वाइंट्स टेबल का जिक्र किया है।

Loading...

इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि हम इस ट्वीट को सेव कर रहे हैं।

 

Loading...