‘फुकरे रिटर्न्‍स’ के बाद गंधर्व सचदेवा के बारे में बात करना जरूरी हो जाता है!

फिल्म ‘फुकरे’ की सीक्वल ‘फुकरे रिटर्न्‍स’ के निर्माताओं ने न केवल कहानी, बल्कि जबरदस्त संवाद और गानों से भी दर्शकों का मनोरंजन किया है. फिल्म का एक गीत ‘तू मेरा भाई नहीं है’ तो लोगों की जुबां पर चढ़ गया है. ठेठ दिल्ली की भाषा से सजे इस गीत को अपनी आवाज से सजाने वाले गायक गंधर्व सचदेवा को इस गीत ने खास पहचान दिलाई है. ‘फुकरे रिटर्न्‍स’ का गीत ‘तू मेरा भाई नहीं है’ दो मित्रों के बीच की दोस्ती पर फिल्माया गया है. इस गाने में चूंचा (वरुण शर्मा) को हनी (पुलकित सम्राट) भावुक करते नजर आते हैं.

आपके लिए ‘तू मेरा भाई नहीं है’ कितना खास रहा? गंधर्व कहते हैं, “निश्चित ही यह गाना बहुत खास है. मैंने इससे पहले फीवर, फुद्दू और कई सिंगल गीतों पर काम किया, लेकिन ‘तू मेरा भाई नहीं है’ की मेरे करियर में एक खास जगह है. इससे कई लोग अब मुझे पहचानने लगे हैं. मुझे काफी खुशी है कि लोगों ने इसे पसंद किया.” गंधर्व का इससे पहले फिल्म ‘फुद्दू’ का ‘तू जरूरत नहीं तू जरूरी है’ भी काफी पसंद किया गया था, जिसे उन्होंने श्रेया घोषाल के साथ गाया था. इस गीत में अभिनेत्री सनी लियोन नजर आई थीं.

गंधर्व इस गाने के निर्माण के पीछे की कहानी बयां करते हैं, “मुझसे फिल्म के निर्देशक रितेश सिधवानी ने कहा कि हम हनी (पुलकित सम्राट) और चूंचा (वरुण शर्मा) पर एक गाना चाहते हैं, जिसमें उनके बीच की नोंक-झोंक व प्यार नजर आए. चूंकि मैं दिल्ली का हूं और यहां दोस्तों के बीच भाई शब्द बहुत चलता है, सामान्यता हम एक-दूसरे को बोलते हैं कि तू मेरा भाई है, ये काम कर दे..इसलिए मैंने निर्देशक को ‘तू मेरा भाई नहीं है’ शीर्षक का सुझाव दिया, उन्हें पसंद आया और यह बन गया.”

गायकी के अलावा गंधर्व अपनी फिल्म निर्माण कंपनी वायमॉक भी चला रहे हैं. अपनी भविष्य की परियोजनाओं के बारे में उन्होंने कहा, “अभी हम एक नए सिंगल पर काम कर रहे हैं, जो सैड डांस सॉन्ग होगा. अभी तक आपने ऐसे डांस सॉन्ग सुने होंगे, जो खुशी में बजते हैं. लेकिन यह थोड़ा अलग होगा. इस गीत में बॉलीवुड के अलावा अंतर्राष्ट्रीय कलाकार भी नजर आएंगे. फिलहाल हम इस पर काम कर रहे हैं और जल्द ही यह आपके सामने होगा. अपने गीतों पर काम करने के साथ ही कुछ दूसरी फिल्मों के लिए गीत गा रहा हूं.”

Loading...
E-Paper