कानपुर में कोरोना से 7 की मौत, 230 नए संक्रमित मिलने से आंकड़ा पहुंचा 9607

कोरोना की चपेट में आए सात संक्रमितों की इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई। इसमें पांच बुजुर्ग व दो व्यक्ति हैं। वहीं, गुरुवार को 230 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव 9607 हो गए हैं, इसमें से 306 की मौत हो चुकी है। अब तक 5084 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अब एक्टिव केस 4217 हो गए हैं।

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा के मुताबिक गुरुवार को कोरोना की चपेट में आए सात मरीजों की मौत हो गई। उसमें नौबस्ता निवासी 78 वर्षीय, जरौली निवासी 73 वर्षीय, साकेत नगर निवासी 72 वर्षीय, गांधी नगर निवासी 70 वर्षीय एवं बाबू पुरवा निवासी 68 वर्षीय बुजुर्ग हैं, जबकि जूही के 57 वर्षीय व रतनलाल नगर के 57 वर्षीय व्यक्ति हैं। ये सभी मधुमेह, हाइपरटेंशन, हार्ट, किडनी और सीओपीडी की बीमारी से पीडि़त थे। कोरोना का संक्रमण होने से स्थिति गंभीर हो गई। इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसमें से दो की मौत हैलट के कोविड हॉस्पिटल में हुई है। मंधना के रामा मेडिकल कॉलेज और पनकी के नारायणा मेडिकल कॉलेज में 2-2 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि एक की मौत लाइफट्रॉन हॉस्पिटल में हुई है।

आइआइटी में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव

आइआइटी में गुरुवार को दो और की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें रामा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। महिला प्रोफेसर के संक्रमित होने पर उनके पति के नमूने लिए गए, जिसमें उनके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। वहीं, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियङ्क्षरग विभाग के स्टाफ को कुछ दिन से बुखार आ रहा था। उनकी जांच कराई गई, जिसमें पॉजिटिव होने का पता चला। संस्थान में बढ़ रहे केस पर फैकल्टी और स्टाफ को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है।

बालिका गृह की पांच किशोरियां संक्रमित

बालिका गृह में पांच किशोरियां भी संक्रमित पाई गईं हैं, इसमें चार किशोरियां एक से 10 अगस्त के बीच यहां लाई गई थीं, जबकि एक किशोरी पिछले साल यहां आई थी। बालिका गृह की अधीक्षिका उर्मिला गुप्ता ने बताया कि फर्रुखाबाद, एटा, मैनपुरी और कानपुर से चार किशोरियों को यहां लाया गया था। उन्हें यहां अलग रखा गया था। 13 अगस्त को हुई जांच में यह चारों किशोरियां संक्रमित पाई गईं।

इन्हें यहां लाने से पहले भी टेस्ट कराया गया था तब चारों निगेटिव थीं। वहीं एक बालिका वर्ष 2019 से यहां रह रही है। वह भी जांच में पॉजिटिव आई है। यह बालिका जिन बालिकाओं के साथ रह रही थी उन सभी का टेस्ट शुक्रवार को कराया जाएगा। अधीक्षिका ने बताया कि नौ अगस्त को 41 किशोरियों और 13 अगस्त को 96 किशोरियों का टेस्ट किया गया था। वर्तमान में यहां 179 किशोरियां रह रही हैं।

E-Paper