छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों को रायपुर से जबलपुर के लिए मिलने वाली है नई फ्लाइट की सौगात

छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों को अगले माह रायपुर से जबलपुर के लिए नई फ्लाइट की सौगात मिलने वाली है। विमानन कंपनी फ्लाईबिग यह सेवा देगी। कंपनी ने मंगलवार को स्वामी विवेकानंद विमानतल में अपना बुकिंग कार्यालय खोल लिया। जानकारी के अनुसार फ्लाईबिग विमानन कंपनी इंदौर की है। यह एटीआर 72-500 से हवाई सेवा शुरू करेगी। फ्लाइट इंदौर से भोपाल, जबलपुर और रायपुर चलेगी। कंपनी के क्षेत्रीय मुख्य अधिकारी रतन अंभौर व रायपुर स्टेशन प्रबंधक शलाका दामले ने मंगलवार को स्वामी विवेकानंद विमानतल के निदेशक राकेश सहाय से मुलाकात की।

बताया जा रहा है कि रायपुर से जबलपुर के लिए हवाई सेवा शुरू करने की मांग काफी समय से की जा रही है, जिसे देखते हुए कंपनी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चार बड़े शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ने की तैयारी की है। संभावना जताई जा रही है कि नवरात्र के समय यह फ्लाइट शुरू हो सकती है। आने वाले कुछ दिनों में इसका शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

हालात सुधरने पर ही शुरू होगी जगदलपुर फ्लाइट

रायपुर-जगदलपुर फ्लाइट पांच अगस्त से शुरू होने वाली थी। 72 सीटर इस विमान की बुकिंग भी शुरू हो गई थी। कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात को देखते हुए कंपनी ने इसे स्थगित कर दिया। ग्राहकों के पैसे भी रिफंड कर दिए गए। अब हालात सुधरने के बाद ही फ्लाइट शुरू होगी।

E-Paper