कई दिनों से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं भागलपुर के इस क्षेत्र के लोग

पेयजलापूर्ति की मुख्य पाइप फटने के कारण कहलगांव नगर में लगातार कई दिनों से पानी की आपूर्ति ठप है। पेयजल के लिए नगरवासियों में हाहाकार मचा है। लोगों को पानी के लिए दिन भर इधर से उधर भटकना होता है। नगर में जहां भी चापानल हैं, वहां सुबह से शाम तक पानी लेने के लिए भीड़ जुटी रहती है।

कोरोना काल में पानी के लिए भीड़

कोरोना काल में भीड़ के बीच जाने की लोगों की मजबूरी बनी है। ज्यादातर लोग गंगा नदी से पानी लाकर काम चला रहे हैं, इसी से अपनी प्यास भी बुझा रहे हैं। कोई रिक्शा तो ठेला या बाइक से पानी ढोकर ला रहे हैं। नगर में इन दिनों बोतलबंद पानी की बिक्री भी बढ़ गई है। नगरपंचायत की ओर से टैंकर से पानी की आपूर्ति नहीं किए जाने से लोगों को काफी आक्रोश है।

नगर पंचायत प्रशासन पर लगाए आरोप

नगरवासियों ने कहा कि नगर पंचायत प्रशासन द्वारा हमलोगों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया है। पिछले दिनों से पानी के लिए गुहार लगा रहे हैं। लेकिन, कोई सुध नहीं ले रहा। अगर कल तक पेयजल की आपूर्ति शुरू नहीं हुई तो सड़क पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा। कारोना काल में भी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को चिंता इसकी नहीं है। लोग परेशान हैं।

क्षतिग्रस्त पाइप को बदला जा रहा है

नगरपंचायत अध्यक्ष अजय कुमार मंडल ने बताया कि क्षतिग्रस्त पाइप को बदला जा रहा है। पाइप मंगा लिया गया है। क्षतिग्रस्त पाइप को बदलने का काम तेजी से चल रहा है। कई मजदूरों को लगाया गया है। बारिश के कारण कार्य में थोड़ी बाधा आ रही है। उन्होंने बताया कि नगर की अधिकांश पेयजल आपूर्ति की मुख्य पाइप जर्जर हो चुकी है, जिसे बदलने के लिए पीएचईडी विभाग को लिखा गया है। जल्द ही सभी क्षतिग्रस्त पाइप को बदल दिया जाएगा। ताकि आगे से ऐसी समस्या उत्पन्न न हो।

E-Paper