Covid-19: दक्षिण कोरिया ने कुछ अन्य लोगों के साथ एक चर्च के नेता को किया गिरफ्तार

- in अन्तर्राष्ट्रीय

दक्षिण कोरियाई अभियोजकों ने एक गुप्त धार्मिक संप्रदाय के बुजुर्ग नेता को शनिवार को इन आरोपों  में गिरफ्तार किया कि जब देश में कोरोना से हाल खराब थे, यहां तक फरवरी और मार्च में हजारों लोग संक्रमित थे, तब चर्च ने सरकार की तरफ से जारी वायरस को लेकर दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया।

सुवाओं के केंद्रीय शहर में अभियोजक 88 वर्षीय ली मैन-ही (जीसस के शिनचोनजी चर्च के अध्यक्ष) से पूछताछ जारी रखते हैं। आरोप है कि चर्च ने कुछ लोगों को क्वारंटाइन होने से बचाया और गुप्त समारोहों को किए। सुवन डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने शनिवार की सुबह अभियोजन पक्ष के अनुरोधों पर ली को उन मामलों को लेकर गिरफ्तार करने का अनुरोध किया जिसके लिए उनके पास सबूत हैं।

Loading...

वहीं, ली और उनके चर्च ने आरोपों से लगातार इनकार करते हुए कहा कि वे स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं। इसके प्रवक्ता किम यंग-यू ने कहा कि चर्च अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा ताकि सच्चाई अदालत में स्पष्ट रूप से साबित हो। बता दें कि दक्षिण कोरिया के 14,336 COVID-19 मामलों में से 5,200 से अधिक मामले अब तक चर्च से जुड़े हुए हैं। फरवरी के अंत में दक्षिणी शहर डेगू में इसकी शाखा संक्रमण के बाद सबसे बड़े समूह के रूप में उभरी।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने अप्रैल तक डेगू और आस-पास के शहरों में फैलने को रोकने के लिए एक आक्रामक परीक्षण और क्वारंटाइन करने का फैसला लिया। हालांकि, देश में मई के अंत तक भी सियोल महानगरीय क्षेत्र में वायरस के मामले दर्ज किए। दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने शनिवार को 31 नए मामलों की पुष्टि की। कम से कम 23 लोग अंतरराष्ट्रीय आगमन से संबंधित थे।

Loading...