COVID-19 से लड़ने के लिए गोवा के मंदिरों में प्रार्थना, मंत्रों का जाप

- in Main Slider, राष्ट्रीय

COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए गोवा के लोगईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं। मंदिरों में विशेष पूजा की जा रही है। ‘महामृत्युंजय’ मंत्र के जाप किए जा रहे हैं। बता दें कि गोवा में संक्रमण लोगों की संख्या 5,900 से ऊपर चली गई है। तटीय राज्य, जिसे 1 मई को COVID-19 ग्रीन ज़ोन घोषित किया गया था, उसके कुछ दिनों बाद मामलों की संख्या में तेजी देखी गई। राज्य में सबसे पुराने क्षेत्रीय राजनीतिक संगठन, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) ने कहा कि उनके द्वारा महामारी के खिलाफ गोवा के मंदिरों में ‘महामृत्युंजय’ मंत्र का जाप किया गया।

एमजीपी नेता और पार्टी विधायक सुदीन धवलीकर ने कहा कि इस मंत्र का पूरे राज्य में प्रत्येक मंदिर में एक लाख बार जप किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने शुक्रवार को उत्तरी गोवा में पोंडा तालुका के धवली गांव में वामनेश्वर मंदिर से शुरुआत की। पूर्व राज्य मंत्री ने कहा कि महामृत्युंजय मंत्र, जो ऋग्वेद का एक हिस्सा है, हमारे आसपास की सभी नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने की शक्ति रखता है। COVID-19 एक ऐसी नकारात्मक ऊर्जा है जिसने मनुष्यों को प्रभावित किया है।

Loading...

दक्षिण गोवा जिले में, सुंगम तालुका में नेत्रावली गांव के निवासी स्थानीय देवता ‘बेताल सटेरी’ के मंदिर में पूजा-अर्चना करते रहे हैं। मंदिर के प्रमुख पुजारी कुशता वेलिप ने कहा, ‘हम मानते हैं कि सीओवीआईडी -19 से छुटकारा पाने के लिए ईश्वरीय हस्तक्षेप आवश्यक है। महामारी हर जगह फैल रही है।’ बता दें कि गांव में संक्रमण तब तक नहीं फैला था, जब तक कि उनके एक निवासी पनाजी में काम करने के बाद लौटे नहीं थे।

स्थानीय निवासी अमित नाइक ने कहा, इसके बाद सभी ग्रामीणों का परीक्षण किया गया। शुक्र है कि बस एक ही व्यक्ति संक्रमित पाया गया। गोवा में COVID-19 मामलों की संख्या शुक्रवार को 5,913 तक पहुंच गई, जबकि संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या 45 थी।

Loading...