कुलदीप यादव का खुलासा, कहा- मुझे और चहल को MS Dhoni ने अच्छे से हैंडल किया

- in खेल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने सालों पहले कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उसके बाद भी वे भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए कप्तान बने रहे। खुद कप्तान विराट कोहली भी कई बार इस बात को कबूल कर चुके हैं कि एमएस धौनी हमेशा उनके कप्तान रहेंगे। वहीं, एमएस धौनी की कप्तानी में अपना डेब्यू करने वाले कुलदीप यादव मानते हैं कि धौनी के सिर्फ टीम में होने से उनको बहुत फायदा मिलता है।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने ये भी कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी ने उनको और उनके साथी गेंदबाज युजवेंद्र चहल को अच्छे तरीके से हैंडल किया था। दरअसल, धौनी की तारीफ ये खिलाड़ियों इसलिए भी करते हैं, क्योंकि वे विकेट के पीछे रहकर सारी रणनीति बनाते हैं और फील्ड भी सेट करते हैं। वहीं, स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ एमएस धौनी कितने अच्छे विकेटकीपर हैं, ये हर कोई जानता है। इसके अलावा वे DRS का बहुत अच्छा इस्तेमाल करते हैं।

Loading...

कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है, “जब भी मैं धौनी के साथ खेलता था, मुझे अपने कोच की अनुपस्थिति कभी महसूस नहीं होती थी, क्योंकि वह मुझसे बहुत अच्छी तरह से बात करते थे और मुझे बहुत सलाह देते थे। वह हमेशा मुझे गेंद को स्पिन करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहते थे और विकेटों के पीछे रहकर वह मुझसे काफी दबाव हटा देते थे।”

कुलदीप ने आगे कहा, “कभी-कभी आप केवल गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित करते हैं, न कि फील्डिंग पर। इसलिए वह स्टंप्स के पीछे से मैदान का ध्यान रखते हैं और फील्ड चेंज करते हैं। वह आपको मैच से पहले खेल में क्या करना है, इसके बारे में छोटी-छोटी बातें बताएंगे। एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने मेरा और (युजवेंद्र) चहल का काफी समर्थन किया है और हमें बहुत अच्छी तरह से संभाला है। कप्तान (विराट कोहली) हमेशा हमारे लिए थे, लेकिन उनकी उपस्थिति भी बहुत महत्वपूर्ण थी।”

Loading...