पंजाब: पंचकूला में ITBP और CRPF के 11 जवानों समेत कोरोना के 43 नए आए मामले

 पंचकूला में ITBP और CRPF के 11 जवानों सहित कुल 43 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा पंचकूला सेक्टर 16 स्थित DGMER कार्यालय के 2 कर्मचारियों कर परिवार के 12 सदस्यों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। पंचकूला सिविल सर्जन डॉ जसजीत कौर ने की पुष्टि। उन्होंने बताया कि ज्यादातर कोरोना संक्रमित मामले वह सामने आ रहे हैं जो कोरोनाग्रस्त मरीजों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं। इसके साथ ही पंचकूला में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा हुआ 320, जिनमें से पंचकूला जिले के कोरोना संक्रमित मरीज़ कुल 224 है वहीं 93 ऐसे कोरोना संक्रमित मरीज़ है जो सक्रिय हैं।

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी कोरोना संक्रमित मरीज़ों को आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। इन सभी कोरोना संक्रमित मरीज़ों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है। साथ ही सभी कोरोना संक्रमित मरीज़ो के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने व ट्रेस करने में जुट गया है। ताकि उन्हें भी क्वॉरेंटाइन किया जा सके व उनके सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जा सकें।

हरियाणा के डिप्टी सीएम के पीए सहित 16 और कोरोना पॉजिटिव

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के पीए सहित शहर में वीरवार को 16 और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वीरवार को सेक्टर-2 में सरकारी कोठी नंबर-48 में दुष्यंत चौटाला के पीए कोरोना संक्रमित पाए गए।

चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस सरकारी आवास को सेनिटाइज भी किया। इन 16 नए कोरोना संक्रमित मरीजों में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) की 52 साल की नर्सिग ऑफिसर भी पॉजिटिव आई है। पिछले 15 दिन में शहर में 195 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। जबकि इन 15 दिनों में शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पांच लोगों की मौत हो चुकी है। शहर में अभी तक 635 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 476 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

शहर में इस समय 148 एक्टिव कोरोना मरीज हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते शहर में अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वीरवार को मनीमाजरा में एक ही परिवार के पांच लोग संक्रमित पाए गए। इनमें 24 साल का युवक, 21 साल की युवती, 26 साल का युवक, 27 साल की युवती और 52 साल का पुरुष संक्रमित पाया गया। जबकि सेक्टर-52 में 42 साल का पुरुष, सेक्टर-45 में 26 साल की युवती, सेक्टर-27 में 64 साल का बुजुर्ग, सेक्टर-31 में 42 साल का पुरुष और तीन साल की बच्ची, सेक्टर-48 में 45 साल की महिला और 16 साल का नाबालिग, मनीमाजरा में 17 साल का नाबालिग, सेक्टर-32 में 52 साल की महिला, सेक्टर-46 में 24 साल की युवती और धनास में दो साल की बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई।

दूसरे पुलिस कर्मियों को भी चेकअप करवाने के निर्देश

नगर निगम के दमकल विभाग में तैनात एक कर्मी की बेटी में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद फायर बिग्रेड के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। बेटी का पिता सेक्टर-11 के फायर स्टेशन में गाड़ी चालक है। पॉजिटिव आने के बाद टीम ने सेक्टर-38 फायर स्टेशन में बने मकानों को सील किया है। यहां पर ही परिवार रहता था। इस फायर स्टेशन में करीब दो दर्जन घर हैं, जहां पर दमकल विभाग के कर्मचारी अपने परिवार के साथ रहते हैं। पॉजिटिव आई लड़की के पड़ोसियों को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

नगर निगम के अनुसार बेटी मोहाली के सेक्टर-6 स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में नर्स है। नर्स के पॉजिटिव आने के बाद परिवार के दूसरे सदस्यों के सैंपल भी कोरोना टेस्ट के लिए ले लिए गए हैं। फायर स्टेशन में कार्यरत दूसरे कर्मचारियों पर भी नजर रखी जा रही है। कर्मचारियों को भी होम क्वारंटाइन होने के लिए कहा गया है। इन कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट होगा।

E-Paper