डांस से शुरू करके कॉमेडी तक लोगों के दिलों में राज कर रहे है राघव जुयाल

डीआईडी के जाने माने कंटेस्टेंट और एक्टर  राघव जुयाल उर्फ़(कॉकरोच) को आज के समय में कौन नहीं जानता है. वह हमेशा ही अपनी कॉमेडी और बातों के चलते चर्चाओं में बने रहते है. वहीं वह आज अपना 28वां जन्मदिन मन रहे है.  राघव जुयाल का जन्म 10 जुलाई 1991 को देहरादून में हुआ था. राघव को अपने पहले शो ‘डांस इंडिया डांस’ केबाद से ही बहुत पसंद किया जाने लगा. इतना ही नहीं राघव को आज पोरे देश में स्लो मोशन किंग के नाम से भी जाना जाता है. क्यूंकि इस अभिनेता बहुत ही कम वक़्त में टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्रीस में एक अलग ही पहचान बना ली है.

अच्छे डांसर और एक्टर होने के साथ-साथ अच्छे होस्ट भी हैं: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डांस प्लस को होस्ट करने वाले ‘स्लो मोशन किंग’ एक समय में रियलिटी शो डांस इंडिया डांस में बतोर कंटेस्टेंट देखा गया था. लेकिन दुर्भाग्यवश वह इस शो में जीत हासिल नहीं कर पाए. परन्तु अपने अनोखे डांस स्टेप्स से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लेते है. राघव कई टीवी शो को होस्ट कर चुके हैं और फिल्मों में भी किरदार निभा चुके है. वो रमेश सिप्पी की फिल्म सोनाली केबल में भी रोल करते हुए दिखाई दिए थे. जिसके  बाद राघव रेमो डिसूजा द्वारा निर्देशित फिल्म एबीसीडी 2 में भी दिखाई दिए. जंहा इस फिल्म में मुख्य किरदार में वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा भी दिखाई दिए थे. ठीक उसके बाद ही उन्हें नवाबजादे में काम करने अवसर मिल गया. तो आगे हम बता दें कि उन्हें हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म स्ट्रीट डांसर 3डी में अभिनेता वरुण धवन और श्रद्धा कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करने का शानदार अवसर मिला. राघव में कूट कूट कर टेलेंट भरा हुआ है. वह अच्छे डांसर तो है ही और एक्टर होने के साथ-साथ अच्छे होस्ट भी हैं.

इंडस्ट्री में कॉकरोच के नाम से हैं फेमस: राघव के पिता का नाम दीपक जुयाल है, वे एडवोकेट हैं,  उनकी मां अल्का जुयाल एक हाउस वाइफ हैं. राघव और उनका परिवार मूल रूप से उत्तराखंड के खेतु गांव के रहने वाले है. राघव जुयाल की शुरुआती पढ़ाई दून इंटरनेशनल स्कूल में पूरी की. जिसके ठीक बाद में उन्होंने डीएवी कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरा किया. क्या आप जानते है कि राघव ने खुद से ही डांस सीखा और आज इस मुकाम पर पहुंच गए. यदि हम उनके प्रेम जीवन की बात करें तो राघव को कई बार टीवी के रियलिटी शो डांस प्लस में जज रह चुकी शक्ति मोहन को प्रोपोज करते देखा गया है. उनके डांस के साथ-साथ लोगों को उनकी कॉमेडी भी लोगों को बहुत ही पसंद है.

E-Paper