झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हुए होम क्वारंटाइन,मुख्यमंत्री आवास भी सील..होगा कोरोना टेस्ट

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होम क्वारंटाइन हो गए हैं। उनका जल्‍द ही कोरोना का टेस्‍ट किया जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय के तमाम अधिकारी-कर्मचारी को होम क्वारंटाइन का आदेश दिया गया है। मंत्री मिथिलेश ठाकुर के कोरोना संक्रमित होने के बाद सरकारी कार्यालयों और प्रशासनिक महकमों में हड़कंप मचा हुआ है।

मिथिलेश ठाकुर के सरकारी आवास के गृहप्रवेश में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हुए थे। इसके अलावा कोरोना संक्रमित टुंडी के विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने भी उनसे मुलाकात की थी। बताया गया कि जल्द ही मुख्यमंत्री हेमंत  सोरेन का कोरोना टेस्ट होगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्यमंत्री आवास को सील कर दिया गया है। सीएम हेमंत सोरेन के आवास के बाहर लोगों को मिलने से सुरक्षाकर्मी मना कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बताया कि हाल ही में वे राज्य के मंत्री, पेयजल एवं स्वास्थ, विभाग, मिथलेश ठाकुर के संपर्क में आए थे। कल शाम ठाकुर का रिम्स में कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। साथ ही टुंडी के  विधायक मथुरा महतो भी कोरोना पॉजिटिव हैं। मुख्यमंत्री ने दोनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और इनके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

बता दें कि कल सोमवार को पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर, विधायक मथुरा महतो भी इस महामारी की चपेट में आ गए थे। कोरोना संक्रमित विधायक मथुरा महतो 3 जुलाई को प्रोजेक्ट भवन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मिले थे। उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल उससे मिलने पहुंचा था। इससे मुख्यमंत्री के भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

इसके अलावा विधायक मथुरा महतो ने रांची में भी अपने आवास पर कई लोगों से मुलाकात की थी। कुछ दिनों पहले उन्होंने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के कार्यालय कक्ष में उनसे मुलाकात की थी। इससे शिक्षा मंत्री के अलावा कई नेताओं और कार्यकर्ताओं में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

बता दें कि झारखंड में कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। राज्‍य में संक्रमितों के साथ-साथ मृतकों की संख्‍या भी बढ़ रही है। धनबाद में पत्रकारों और विधायक के कोरोना संक्रि‍मत मिलने के बाद मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन पर खतरा बढ़ गया है। इसके कारण एहतियात के तौर पर हेमंत सोरेन ने खुद को होम क्‍वारंटाइन कर लिया है। अब जल्‍द ही उनका कोरोना का टेस्‍ट करवाया जाएगा। बताया जा रहा है कि आज ही उनका कोरोना टेस्‍ट हो सकता है।

E-Paper