ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने किया दावा, कंगारू टीम पर भारी पड़ेंगे ओपनर रोहित शर्मा

- in खेल

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइक हसी का मानना है कि कठिन मानी जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियां दुनिया के किसी भी बल्लेबाज का परीक्षण करने के लिए बाध्य हैं, लेकिन पूर्व क्रिकेटर को रोहित शर्मा की “क्षमता और स्वभाव” के बारे में कोई संदेह नहीं है, जो उनके अनुसार भारत के लिए साल के आखिर में होने वाले दौरे के दौरान शीर्ष क्रम में उत्कृष्टता हासिल करने का कौशल रखते हैं।

भारतीय टीम को साल के आखिर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां 3 दिसंबर से आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के दौरान सभी की निगाहें भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा पर होंगी, जिन्होंने पहली बार बतौर ओपनर खेलते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक दोहरे शतक के साथ टेस्ट सीरीज में तीन शतक ठोके थे, लेकिन चोट के कारण न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे।

सोनी टेन के शो में बात करते हुए माइक हसी ने कहा है, “यह दुनिया के किसी भी बल्लेबाज का परीक्षण करने जा रहा है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने (रोहित) टॉप ऑर्डर में एक दिवसीय क्रिकेट में काफी बल्लेबाजी की है और अब वह लाल गेंद के खेल के साथ कुछ सफलता हासिल कर चुके हैं, जिससे उन्हें आत्म विश्वास मिलेगा। मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि उनके पास क्षमता, कौशल और स्वभाव नहीं हैं। बस उनको इसे संभालने में सक्षम होना चाहिए।”

Loading...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि रोहित के लिए कुंजी ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के अनुकूल होगी। उन्होंने कहा है, “मुझे लगता है कि कंगारू परिस्थिति उनके अनुकूल होगी। शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने में कोई चिंता नहीं होनी चाहिए। यह गति और उछाल के साथ शीर्ष गुणवत्ता के गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में चुनौतीपूर्ण होगी।” 45 वर्षीय दिग्गज ने ये भी दावा किया है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी से भारतीयों के लिए सीरीज मुश्किल हो जाएगी, क्योंकि वे 2018-19 की सीरीज में बैन के कारण कंगारू टीम का हिस्सा नहीं थे।

Loading...