20 हजार से कम कीमत में आने वाली है, अब OnePlus स्मार्ट टीवी बुकिंग हुई शुरू

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus की अपकमिंग स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत 20 हजार रुपए होगी। कंपनी ने एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। OnePlus स्मार्ट टीवी के तीन मॉडल की लॉन्चिंग आगामी 2 जुलाई को एक ऑनलाइन इवेंट में होगी। ग्राहक टीवी की प्री-बुकिंग ई-कॉमर्स साइट Amazon से कर सकेंगे। वहीं प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों को 2 साल की एक्सटेंडेड वारंटी ऑफर की जा रही है। कंपनी के खुलासा किया कि कंपनी के बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 19,999 रुपए होगी, जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपए होगी। हालांकि OnePlus की तरफ से स्मार्ट टीवी के स्क्रीन साइज का खुलासा नहीं किया गया है।

उम्मीद जताई जा रही है कि OnePlus के बेस वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपए हो सकती है। वहीं, मिड साइज वेरिएंट की कीमत 29,999 रुपए, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपए हो सकती है। स्क्रीन साइज के खुलासे न होने के बावजूद ऐसी संभावना है कि OnePlus का बेस वेरिएंट 32 इंच एचडी डिस्पले में आएगा। वहीं, मिड-साइज वेरिएंट 43 इंच फुल एचडी डिस्पले के साथ जबकि टॉप वेरिएंट 55 इंच डिस्पले साइज में होगा। इसका डिस्पले साइज 4K कंटेंटे को सपोर्ट करेगा। इससे पहले OnePlus Q1 और Q1 pro को कंपनी ने 4K डिस्पले के साथ पेश किया था। इनकी कीमत 69,900 रुपये और 99,900 रुपये रखी थी। हालांकि कंपनी की नई 4k स्मार्ट टीवी में कुछ नए एक्सक्लूसिव फीचर्स दिए जा सकते हैं।

कंपनी के CEO Pete Lau के पिछले ट्वीट के मुताबिक अपकमिंग टीवी मॉडल इनोवोटिव Gamma Engine और DCI-P3 कलर Gamut के 93 फीसदी कवरेज के साथ आएगी। Pete Lau का कहना है कि आजकल मार्केट में एचडीआर विडियो बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं और ऐसे में कॉन्टेन्ट क्रिएटर्स के लिए DCI-P3 स्टैंडर्ड बन गया है। साथ ही दावा किया गया है कि अपकिमिंग स्मार्ट टीवी OnePlus 8 सीरीज स्मार्टफोन से पतली होगी।

OnePlus के सीईओ Pete Lau ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी शेयर की है कि अपकमिंग टीवी में 95 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया जाएगा। साथ ही 6.9mm की अल्ट्रा थिन बॉडी उपलब्ध होगी। यानि कि यह टीवी OnePlus 8 सीरीज सीरीज से भी पतला होगा। Pete Lau ने बताया है कि नए टीवी में दो लार्ज फुल रेंज के स्पीकर्स उपलब्ध होंगे। टीवी में बड़ी और बेजेल-लेस डिस्प्ले दी जाएगी जो कि वाइब्रेंट सिनेमैटिक होगी। इसके अलावा टीवी में डॉल्बी विजन सपॉर्ट मिलेगा।

E-Paper