दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की संख्या तेजी से बढने के आसार

- in अन्तर्राष्ट्रीय

दक्षिण अफ्रीका में आने वाले हफ्ते में कोरोना वायरस के मामले में बढ़त होने की अशंका है।स्वास्थ्य मंत्री ने रविवार को बताया कि आने वाले दिनों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ सकती है और ऐसे में देश में अस्पताल की संख्या सीमित है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका 57 मिलियन लोगों का देश है। जहां पर पहले से ही अफ्रीका के सभी 54 देशों के लिए रिपोर्ट किए गए मामलों का एक तिहाई से अधिक है, जिसमें 1.3 बिलियन लोगों का एक महाद्वीप है। मखिज ने एक बयान में  बताया कि दक्षिण अफ्रीका के 138,000 पुष्टि मामलों में 4,300 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यह संख्या जल्दी बढ़ने की आंशका है। देश में फिलहाल 1 लाख 38 हजार मामले हैं। वहीं मरनेवालों की संख्या 2,456 तक पहुंच गई है।

जुलाई और अगस्त में बढ़ेगी संख्या

Loading...

उन्होंने बताया कि यहां पर सकारात्मक COVID-19 मामलों की  संख्या में तेजी से वृद्धि दर्ज हो रही है। जो यह दर्शाता है कि जुलाई और अगस्त के महीनों के दौरान कोरोना के मामलों में वृद्धि तेजी से हो सकती है।

दो महीने तक लगा था लॉकडाउन

उन्होंने बताया कि दो महीने के सख्त लॉकडाउन के बाद जून की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका ने आर्थिक गतिविधि को अनुमति देने के लिए प्रतिबंधों को  हटाना शुरू कर दिया था। क्योंकि लॉकडाउन के चलते देश में बेरोजगारी और भूखमरी की समस्या बढ़ गई थी। ऐसे में लॉकडाउन में दी गई ढील के बाद कार्यस्थल पर जा रहे लोगों में कोरोना का संक्रमण बढ़ा है।

Loading...