उमरिया में रेत माफिया का वन रक्षक पर किया गया हमला, वर्दी भी फाड़ी

उमरिया जिले रेत माफिया ने अपने बेटे के साथ मिलकर अवैध भंडारण पर कार्यवाही करने पहुंचे आदिवासी वनरक्षक के साथ मारपीट कर गाली गलौज कर अपमानित किया गया। इस घटना में वन रक्षक को शरीर मे कई जगह चोट आई है। इसकी जानकारी देते हुए अमरपुर चौकी प्रभारी सुंदरेश सिंह ने बताया कि फरियादी वन रक्षक की शिकायत पर आरोपी राम सरोवर काछी और उसके पुत्र दुर्गेश उर्फ देवेंद्र काछी निवासी ग्राम बकेली के खिलाफ एससी एसटी का प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी गई है। बताया जाता है कि बांधवगढ़ स्थित पनपथा बफर अंतर्गत करौंदिया बीट के संरक्षित वन क्षेत्र से आरोपी भारी मात्रा में अवैध रेत खनन कर नज़दीक ही राजस्व क्षेत्र में बड़ी मात्रा में रेत का भंडारण किया हुआ था।

मुखबिर की सूचना पर पार्क अधिकारियों ने दो दिन पूर्व दबिश भी दी थी और विधिवत कार्यवाही भी की थी। शनिवार को फरियादी वन रक्षक देव शरण अपने श्रमिक राम नरेश यादव को लेकर नोटिस देने आरोपी के पास पहुंचा, इस बीच आरोपित रेत माफिया भड़क गया और गाली गलौज कर मारपीट करने लगा। बताया जाता है कि इस बीच श्रमिक मौके से फरार हो गया परन्तु वन रक्षक देव शरण को आरोपित बाप बेटों ने मिलकर जमकर मारपीट कर वर्दी फाड़ दी। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…।

सीएम शिवराज ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर चीन को लेकर साधा निशाना

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने छत्तीसगढ़ में आयोजित ऑनलाइन जन संवाद कार्यक्रम के दौरान चीन को लेकर कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का नाम लेते हुए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कब चीन भारत में घुस गया, नेहरू जी को पता ही नहीं था। जब हमारे एक प्रखर सांसद ने संसद में सवाल उठाया तो नेहरू जी ने कहा कि हम उस जमीन का क्या करेंगे, उस पर तो घास का एक तिनका तक पैदा नहीं होता है।

यह कांग्रेस की सोच है। चीन ने गलवान में दुस्साहस किया। वह भूल गया कि यह 1962 का भारत नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नया भारत है। भारत किसी को छेड़ेगा नहीं, लेकिन किसी ने हमें छेड़ा, तो हम उसे छोड़ेंगे नहीं।

E-Paper