प्रधानमंत्री मोदी का चीन पर हमला, कहा हम दोस्ती निभाना जानते है तो बराबर जवाब देना भी जानते है

- in Main Slider, राजनीति

पीएम मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम के दौरान पड़ोसी देश के साथ चल रहे विवाद पर चीन पर करारा हमला बोला है। पीएम मोदी ने कहा कि लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है। लद्दाख में भारत-चीन की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पड़ोसी देश ये बात बात जान ले कि अगर भारत, मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है।

लद्दाख में देश की सीमाओं में घुसने वालों को करारा जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने दिखा दिया है कि, वो कभी भी माँ भारती के गौरव पर आंच नहीं आने देंगे। पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि दुनिया ने अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत की ताकत और भारत के कमिटनेंट(प्रतिबद्धता) को भी देखा है। लद्दाख में हमारे देश की सेना ने सीमाओं में घुसने वालों को करारा जवाब दिया गया है।

पड़ोसियों की चुनौतियों से जूझ रहा भारत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कोरोना संकट काल के दौरान देश पर आई विपदाओं की बात करते हुए कहा कि इन सबके बीच, हमारे कुछ पड़ोसियों द्वारा जो हो रहा है, देश उन चुनौतियों से भी निपट रहा है। वाकई, एक-साथ इनती आपदाएं, इस स्तर की आपदाएं, बहुत कम ही देखने-सुनने को मिलती हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सैकड़ों वर्षों तक अलग-अलग आक्रांताओं ने भारत पर हमला किया, लोगों को लगता था कि भारत की संरचना ही नष्ट हो जाएगी, लेकिन इन संकटों से भारत और भी भव्य होकर सामने आया।

Loading...

पीएम मोदी ने आज मन की बात के दौरान कहा कि भारत ने जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की, उसने आज शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मज़बूत किया है। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया ने इस दौरान भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है।

लद्दाख में शहीद जवानों को किया याद

पीएम मोदी ने लद्दाख में शहीद हुए जवानों को याद करे हुए कहा कि भारत हमारे बहादुर शहीदों को नमन करता है जिन्होंने लद्दाख में अपनी जान गंवाई। उनकी वीरता को हमेशा याद किया जाएगा। जिन परिवारों ने अपने बेटों को खो दिया, वे अभी भी अपने अन्य बच्चों को रक्षा बलों में भेजना चाहते हैं…उनकी भावना और बलिदान आदरणीय है।

Loading...