Coronavirus दिल्ली में कोरोना वायरस से एक पुलिसकर्मी की हुई मौत….

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। सुल्तानपुरी पुलिस थाने में तैनात एएसआइ विक्रम की कोरोना वायरस से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार, विक्रम की तबीयत खराब होने पर एसजीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी। उनकी दो बार जांच रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आयी।

तबीयत में सुधार नहीं होनें पर विक्रम को आर्मी अस्पताल में रेफर किया गया। आर्मी बेस अस्पताल में तीसरी बार कोरोना की जांच की गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनका इलाज किया जा रहा था लेकिन रविवार सुबह 11.30 बजे बिक्रम की मौत हो गई।

उधर,  दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच में तैनात एक एएसआइ की कोरोना वायरस से मौत हो गई। इसकी जानकारी डीसीपी सेंट्रल संजय भाटिया ने दी है। उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले एएसआइ शेष मणि पांडे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उनकी मौत शनिवार को इलाज के दौरान हो गई।

डीपीसी ने बताया कि पुलिस में आने से पहले वह सेना में तैनात थे। शेष मणि पांडे एक नवंबर 2014 को दिल्ली पुलिस में तैनात हुए थे। वह मुख्य रुप से मध्य प्रदेश के रीवा जिले के रहने वाले थे। बुखार और खांसी आने की शिकायत के बाद उन्हें लेडी हॉर्डिंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

योग से निरोग हो रहे पुलिसकर्मी

कोरोना से स्वयं को बचाने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होने के लिए दिल्ली पुलिस योग का सहारा ले रही है। शनिवार को पहाड़गंज थाने में एक घंटे योग का अभ्यास किया गया। थाने में प्रतिदिन सभी पुलिसकर्मियों को एक घंटे योग कराया जा रहा है, वहीं बाराखंभा रोड थाने में भी योग के लिए एक घंटे का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इंफिनिटेड हेल्थ स्टूडियो से आए प्रशिक्षकों ने पुलिसकर्मियों को योग का प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षकों ने योग के लाभ के बारे में भी जानकारी दी।

E-Paper