दांतों से पीलापन हटाने के लिए अपनाए यह घरेलू उपाय

- in जीवनशैली

प्यारी सी मुस्कान कभी कभी छुपानी पड़ती है और उसकी वजह बनते हैं हमारे पीले दांत. कई बार हमारे पीले दांत हमे हमारी मुस्कान को छुपाने के लिए मजबूर कर देते हैं. ऐसे में इन पीलेपन से छुटकारा पाने के लिए हम लाखों जतन करते हैं जो कभी सफल होते हैं तो कभी नहीं. तो अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जो आपको लाभ देंगे. यह घरेलू उपाय है.

नारियल का तेल – अगर दांत पीले हैं तो दो चम्मच नारियल के तेल को मुंह में दस मिनट के लिए रखें. अब इसके बाद इसे बाहर निकालकर मुंह को अच्छे से साफ कर लें. जी दरअसल ऐसा करने से दांतों पर जमी गंदगी की वजह से होने वाले पीलेपन को दूर करने में मदद मिलती है.

एप्पल साइडर विनेगर – दांत के पीलेपन को हटाने के लिए दो छोटा चम्मच एप्पल साइडर विनेगर को तीन कप पानी में मिला लें. अब इसके बाद इस मिश्रण से तीस सेकंड तक कुल्ला करें और इसके बाद साधारण तरीके से ब्रश कर लें. जी दरसल लगातार तीन सप्ताह तक ऐसा करने से कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा.

Loading...

बेकिंग सोडा – दांतों के पीलेपन को भगाने के लिए एक छोटा चम्मच बेकिंग सोडा को हाइड्रोजन पराक्सॉइड के दो चम्मच में मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को दांतो पर ब्रश करें. लगातार चार से छह सप्ताह तक ऐसा करने से दांत बेहतरीन हो जाएंगे.

चारकोल – इसके लिए एक्टिवेटेड चारकोल की कैप्सूल को अपने ब्रश पर खोलकर गिरा लें और अब इससे दांतों पर ब्रश करें. लगातार कुछ दिनों तक ऐसा करें इससे आपको लाभ होगा.

Loading...